Recents in Beach


POLICE :- मोबाईल रिकार्डिंग बाद में,पहले बचाएं जान-जशपुर पुलिस,यातायात नियमों की अनदेखी हुई तो खैर नहीं।


पत्थलगांव(10 फरवरी 2019 प्रदीप@पत्रवार्ता) इन दिनों जशपुर जिले में यातायात सुरक्षा को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है।जिसमें यातायात के नियमों की जानकारी के साथ दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के टिप्स भी दिए जा रहे हैं।

जशपुर पुलिस अधीक्षक शंकर बघेल के निर्देशन पर 30 वें यातायात सुरक्षा का आयोजन पत्थलगांव में किया गया। थाना परिसर में आयोजित उक्त कार्यक्रम में बालक स्कूल के विद्यार्थियों एवं शिक्षकों की उपस्थिति में पुलिस द्वारा सभी छात्रों को यातायात के संबंध में जानकारी दी गई।

थाना प्रभारी ओम प्रकाश ध्रुव ने बताया कि दुर्घटनाओं के मामलों में अक्सर देखने को मिलता है कि घटना के बाद पहले लोग मोबाईल से विडियो रिकॉर्डिंग करने लगते हैं।ऐसे मामलों में घायल की जान बचाने का पहला प्रयास करना चाहिए और घायल को तत्काल प्राथमिक चिकित्सा उपलब्ध कराना चाहिए।

थाने के एसआई श्री साहू ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी नियमों के साथ यातायात का भी एक मुख्य नियम है जिसका पालन हमें अवश्य ही करना चाहिए। कभी भी गाड़ी चलाते समय अपनी स्पीड का भी ख्याल रखना चाहिए और संतुलन में ही गाड़ी चलानी चाहिए।

अन्य वक्ताओं ने वाहन चलाने के नियमों के साथ हेलमेट और विशेषकर ड्राइविंग लाइसेंस की महत्ता पर प्रकाश डाला।इस अवसर पर टीआई ओमप्रकाश ध्रुव,शिक्षक श्री कुर्रे ,एसआई भास्कर,एसआई साहू,एएसआई गिरी सहित थाने के समस्त स्टॉफ भी मौजूद रहे ।

लगातार होगी कार्रवाई
थाना प्रभारी ओमप्रकाश ध्रुव ने शहर में घूमकर यातायात व्यवस्था दुरुस्त करते हुए दुकानों एवं व्यापारिक प्रतिष्ठानों के किनारे की गाड़ियों को हटवाया एवं यातायात व्यवस्था सुचारु रुप से चले इसके लिए वाहन मालिकों को हिदायत भी दी।उन्होंने बताया कि लगातार निर्देशों के बाद भी अगर लोग यातायात,पार्किंग नियमों का पालन नहीं करेंगे तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments