Recents in Beach


गड़बड़ी:- फर्जी ODF समेत जन विरोधी कार्यों की शिकायत के साथ शराबी सरपंच के खिलाफ ग्रामीण लामबंद,अविश्वास प्रस्ताव लेकर पंहुचे ग्रामीण,SDM को ज्ञापन देकर की सरपंच को हटाने की मांग



जशपुर (योगेश@पत्रवार्ता 01 फरवरी 2019)फर्जी ODF का आरोप लगाते हुए बगीचा जनपद पंचायत के भंवर ग्राम पंचायत के  सरपंच रामप्रसाद भगत के खिलाफ ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है।सरपंच पर कई अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए पंचों ने अविश्वास प्रस्ताव SDM को सौंपकर सरपंच को हटाने की मांग की है।

पंचों के द्वारा एसडीएम को सौंपे गए आवेदन में बताया गया है कि सरपंच शराब के नशे में धुत्त रहता है वहीं जन विपरीत कार्यों के कारण सरपंच के विरुद्ध ग्रामीणों में खासा रोष व्याप्त है।

पूर्व सचिव मंगतूराम व सरपंच की मिलीभगत से प्राथमिक शाला सोनमुठ बाउंड्रीवाल निर्माण में शासकीय राशि गबन का आरोप भी ग्रामीणों ने लगाया है।

ग्राम पंचायत में शौचालय निर्माण की राशि का फर्जी आहरण कर कार्य पूर्ण बताकर ग्राम पंचायत को फर्जी ODF घोषित किया गया है जिसमें मजदूरों का मजदूरी भुगतान व हितग्राहियों की राशि अब तक उन्हें नहीं मिली है।

सरपंच पद में होने के बाद भी शराब का सेवन कर महिलाओं बच्चों व ग्रामीणों से गलत बर्ताव करने की बात का उल्लेख शिकायत आवेदन में किया गया है।

ग्रामीण गुरुवार को पंचगण लिलिग्रेस,फूलवती,लक्ष्मी,सुखन, रमेश,फूलकुमारी,जगरनाथ,सालो बाई,बिफनी,अजीत टोप्पो एतवा राम के साथ एसडीएम कार्यालय बगीचा पंहुचे जहां उन्होंने पंचों के हस्ताक्षर युक्त अविश्वास प्रस्ताव पर एकमत होकर एसडीएम को आवेदन देकर सरपंच को हटाने की मांग की।

"मामले में पंचायती राज अधिनियम के तहत आगे की कार्यवाही की जाएगी।"
डॉ रवि मित्तल,एसडीएम(IAS),बगीचा।

Post a Comment

0 Comments