Recents in Beach


बिग ब्रेकिंग :- खुड़िया के ज्वलंत मुद्दों को लेकर अखिल भारतीय जनजातीय सुरक्षा मंच की रैली आज,सन्ना ग्रामीण बैंक के खिलाफ धरना प्रदर्शन,दर्जनों ग्राहकों के खातों से लाखों की हेराफेरी का मामला।

By योगेश थवाईत

जशपुर(27 फरवरी 2019 पत्रवार्ता) खुड़िया क्षेत्र में एक बार फिर से उबाल आना शुरु हो गया है।लंबे समय से सन्ना को ब्लाक बनाए जाने की मांग के बाद जहां खुड़िया जिला की सुगबुगाहट शुरु हो गई है वहीं ग्रामीण एक बार फिर के कई अहम मुद्दों को लेकर धरना प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं।

उल्लेलखनीय है कि आजादी के बाद भी खुड़िया क्षेत्र अति पिछड़ा हुआ है वहीं पहाड़ी कोरवा बाहुल क्षेत्र होने के बावजूद भी यहां विकास जमीनी हकीकत से कोसों दूर है।लंबे अंतराल के बाद खुड़िया ने हुंकार भरी है अब अपने स्वतंत्र अस्तित्व के लिए खुड़िया क्षेत्रवासी एकजुट होकर आरपार की लड़ाई का मन बना चुके हैं।

नेत्तृत्व कर रहे नयु राम भगत ने बताया कि सन्ना में जनजातीय सुरक्षा मंच के द्वारा 27 जनवरी को 12 बजे से स्थानीय बस स्टैंड में धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम निर्धारित है जिसमें मुख्यतः सन्ना ग्रामीण बैंक द्वारा ग्राहकों के खातों से लाखों रुपए की हेराफेरी के खिलाफ धरना प्रदर्शन,सन्ना को ब्लाक बनाए जाने की मांग व खुड़िया क्षेत्र के उत्थान के लिए खुड़िया जिला की मांग व कैलाश गुफा में स्वीकृत 16 करोड़ की लागत से बनने वाले सड़क का निर्माण तत्काल शुरु करने की मांग प्रमुख होगी।

कई शिकायत आवेदनों के बाद भी सन्ना ग्रामीण बैंक प्रबंधन व इसमें मिलीभगत कर पैसा निकालने वाले दलालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है जिससे ग्रामीण खासे नाराज हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि साधन प्रजापति सन्ना के खाते से 67 हजार,दिलीप भगत से 8 हजार,रामधनी राम छिछली,अ से 24 हजार,रामसाय राम एकम्बा के खाते से 6 हजार,करमा भगत सन्ना के खाते से 10 हजार,विष्णु भगत सोनमुठ के खाते से 33 हजार,रवि भगत लोरो के खाते से 20 हजार,लालदेव भगत लोरो के खाते से 30 हजार,रमेश भगत पंडरुटोली के खाते से 8 हजार,फिरोजा खान सन्ना के खाते से 20 हजार,मनकुमार राम झपरा के खाते से 14 हजार,काटेल राम भादू से साढ़े 6 हजार,सत्रुधन भगत भुरसाकोना के खाते से 10 हजार की हेराफेरी हुई है।सभी हितग्राहियों की राशि सन्ना ग्रामीण बैंक के खाते से गायब हुई है।

सबसे पहले विष्णु भगत के खाते से 33 हजार की हेरा फेरी लगभग 6 माह पहले हुई थी।जिसकी जानकारी शाखा प्रबन्धक ग्रामीण बैंक एवं थाना सन्ना को आवेदक द्वारा दी गई।जिसपर अबतक कोई कार्रवाई न होने से ग्रामीण खासे नाराज हैं।

जनजातीय सुरक्षा मंच के नयुराम भगत ने बताया कि हजारों की संख्या में सन्ना बसस्टैंड में उक्त मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन की जा रही है।जिसमें हजारों खुड़ियाक्षेत्र वासी शामिल होंगे।

Post a Comment

0 Comments