Recents in Beach


शहनाज़ अख्तर के भजनों में झूमा बिलासपुर,माता के जगराता का सफल आयोजन..


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम)नवरात्र के खास अवसर पर चांटीडीह में भव्य जागरण का आयोजन किया गया। जिसमे प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज अख्तर ने भजनों से ऐसा समां बांधा कि लोग पूरी रात झूमते रहे। शहनाज अख्तर ने अपने सुप्रसिद्ध भजन छुम-छुम छननन बाजे.. मैया पांव पैजनिया, पंडा कराए रहो पूजा मैया जी झूम-झूम के सहित कई शानदार भजनों की प्रस्तुति दी। शहनाज की सुरमई आवाज से श्रद्धालु कार्यक्रम के अंतिम पड़ाव तक बंधे रहे और जमकर झूमते रहे।

जागरण का आयोजन प्रशांत त्रिपाठी व अजय सोनी ने कराया था। इसे लेकर काफी पहले से तैयारियां की गई। आयोजन शुरू होने के निर्धारित समय 9 बजे तक लिसा टॉकीज़ ग्राउंड में हजारों लोग जमा हो चुके थे। भजन गायिका शहनाज अख्तर ने मंच पर पहुंचते ही सबसे पहले सभी का अभिवादन किया। जिसके बाद प्रसिद्ध भजन गायिका शहनाज़ अख़्तर ने माता के जगराता में अपनी प्रस्तुति से सभी श्रोताओं को भक्तिमय कर दिया। सर्वप्रथम गणपति वंदना “आई तुम्हरे द्वार हे गणराजा” से जगराता की शुरुआत हुई। इसके पश्चात लोकप्रिय भजन “मईया अम्बा माई उतरी हैं बाग में हो माँ” की प्रस्तुति दी। पांव पैजनियां, श्रृंगार माई कर रही सोला रे, शहनाज़ अख्तर के भक्ति गीतों में देर रात तक लोग झूमते रहे। शहनाज अख्तर के गाए घर में पधारो, भगुआ रंग, खेल पंडा, अंगना पधारो, जैसे अन्य भजन बेहद लोकप्रिय हैं। इस अवसर पर शहनाज अख्तर एंड ग्रुप के और भी गायकों ने अपनी प्रस्तुति दी।

आयोजक समिति के सदस्य प्रशांत त्रिपाठी ने बताया कि नवरात्र को विशेष बनाने के लिए प्रत्येक साल यह आयोजन किया जाता है। विगत 8 वर्षों से आयोजन चांटीडीह आर के पेट्रोल पंप के सामने किया जा रहा है। जिसमें प्रसिद्ध भजन गायक अपनी प्रस्तुति देते आए हैं। इस वर्ष जबलपुर से शहनाज अख्तर को बुलाया गया। जिन्होंने भक्तिमय भजनों की प्रस्तुति से सबको भक्ति रस से सराबोर कर दिया। 

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि अमित जोगी, अनिल टाह, बृजेश साहू , धर्मजीत सिंह, सर्व ब्राह्मण समाज के सचिव कार्यक्रम में शामिल हुए। प्रशांत त्रिपाठी एवं अजय सोनी ने इस अवसर पर बताया कि नवरात्र के रंग को और प्रगाढ़ करने ऐसे आयोजन होते रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments