ब्रेकिंग जोगी: सुप्रीम कोर्ट से जोगी को बड़ी राहत, नेताम की याचिका खारिज.


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) अजीत जोगी के जाति मामले में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के फैसले में दखल देने से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अजीत जोगी की जाति मामले में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा बनाई गई हाई पावर कमेटी ही जांच करेगी। यह कहते हुए सुप्रीम कोर्ट ने संतकुमार नेताम की याचिका खारिज कर दी। 

संत कुमार नेताम ,हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट आए थे। इस आदेश में हाई कोर्ट ने पुरानी हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट को खारिज करते हुए अजीत जोगी को आदिवासी माना था ।नेताम ने अपनी याचिका में कहा था कि हाई कोर्ट का यह फैसला गलत है ,लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका खारिज कर दी । 

शुक्रवार को हुई इस सुनवाई में राज्य शासन की ओर से एडवोकेट जनरल जुगल किशोर गिल्डा उपस्थित थे जबकि अजीत जोगी की ओर से सीनियर एडवोकेट मुकुल रोहतगी और मोहित माथुर ने पक्ष रखा। उन्होंने कहा शासन की हाई पावर कमेटी ही जोगी की जाति के मामले में जांच करे। नेताम की याचिका राजनीतिक उद्देश्यों को लेकर  लगाई गई याचिका है। इस दलील का राज्य शासन की ओर से विरोध नहीं किया गया।

Comments

Popular Posts

"जशपुरिया मॉडल दिल्ली में हुई हिट",मॉडल "रेने" का वह गाँव जहाँ से शुरू हुई संघर्ष की कहानी,पत्रवार्ता की टीम पंहुची रेने के घर

BREAKING(पत्रवार्ता)शासकीय महिला कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर,छग में भी लागू होगा चाइल्ड केयर लीव,हाईकोर्ट ने दिया आदेश..

बड़ी खबर : जब उड़नदस्ता टीम ने छात्राओं के उतरवाए कपड़े...? ..और फांसी के फंदे पर झूल गई 10 वीं की छात्रा।