काँग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट 15 सितंबर तक, एआईसीसी की अहम बैठक कल राजधानी में ..



रायपुर(पत्रवार्ता.कॉम) अंदरखाने से खबर है कि कांग्रेस की ओर से प्रत्याशियों की पहली लिस्ट 15 सितंबर तक जारी कर दी जाएगी। एआईसीसी के महासचिव मोतीलाल वोरा और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया शुक्रवार को चुनाव समिति की बैठक लेंगे। इस दिन स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन भुनेश्वर कलिता भी रायपुर में रहेंगे। यह बैठक कांग्रेस में प्रत्याशी चयन के लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

राजधानी में शुक्रवार को होने जा रहे प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में यह तय हो जाएगा कि किन-किन सीटों पर पैनल बनेगा और किन सीटों पर सिंगल नाम भेजे जाएंगे। हालांकि कांग्रेस की कोशिश ये भी है कि इस बार सर्वसम्मति से टिकट फाइनल किया जाए। माना जा रहा है कि कल की बैठक में उम्मीदवारों के नाम लगभग-लगभग फाइनल हो जाएंगे। चूंकि स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन भुनेश्वर कलिता भी कल रायपुर में हैं। लिहाजा चुनाव समिति की बैठक के बाद नामों की लिस्ट को लेकर चुनाव समिति के सीनियर लीडर्स की स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन कलिता से महत्वपूर्ण मुलाकात भी होगी। जाहिर है नामों के मुद्दे पर उनसे चर्चा होगी और फाईनल लिस्ट तैयार कर दिल्ली भेज दी जाएगी।

कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने बताया कि महासचिव मोतीलाल वोरा और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया चुनाव समिति की बैठक लेने रायपुर पहुंच रहे हैं। वहीं प्रदेश स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष भुनेश्वर कलिता भी इस बीच रायपुर पहुंचेंगे, जिनसे शीर्ष नेताओं की चर्चा होगी। 

गौरतलब है कि पिछली बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर प्रारंभिक चर्चा हो चुकी है। कल की बैठक में उन तमाम नामों को जोड़ने और काटने को लेकर चर्चा होगी। जिसके बाद स्क्रीनिंग कमेटी से हरी झंडी लेकर उसे दिल्ली भेज दिया जाएगा। माना जा रहा है कि 15 सितंबर तक काँग्रेस की ओर से प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी जाएगी।

Comments

Popular Posts

"जशपुरिया मॉडल दिल्ली में हुई हिट",मॉडल "रेने" का वह गाँव जहाँ से शुरू हुई संघर्ष की कहानी,पत्रवार्ता की टीम पंहुची रेने के घर

BREAKING(पत्रवार्ता)शासकीय महिला कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर,छग में भी लागू होगा चाइल्ड केयर लीव,हाईकोर्ट ने दिया आदेश..

बड़ी खबर : जब उड़नदस्ता टीम ने छात्राओं के उतरवाए कपड़े...? ..और फांसी के फंदे पर झूल गई 10 वीं की छात्रा।