... किसने फैलाया धार्मिक उन्माद किसकी हुई गिरफ्तारी

किसने फैलाया धार्मिक उन्माद किसकी हुई गिरफ्तारी

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट मामले में आरोपी         गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपी 

जशपुर (पत्रवार्ता)  सन्ना थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत सन्ना लोरो निवासी युवक के द्वारा सोशल मिडीया मेंं हिन्दु धर्म पर आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने के बाद विश्व हिंदू परिषद की शिकायत पर सन्ना पुलिस ने आरोपी अरुण तिग्गा पिता छंदना उरांव को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी युवक द्वारा किया गया पोस्ट
उल्लेखनीय है कि समुदाय के एक वर्ग के द्वारा उक्त पोस्ट पर आपत्ति जताते हुये पोस्ट करने वाले युवक के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग सन्ना थाना में की गई थी पुलिस ने आरोपी युवक के विरूद्ध 291( क) भादवि 66 क(ख) के तहत मामला दर्ज किया है।


 ज्ञात हो की बगीचा विकासखण्ड क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत सन्ना निवासी अरूण तिग्गा के द्वारा गत दिनों फेसबुक पर हिन्दु धर्म के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट निरंतर किया जा रहा था। उक्त पोस्ट के संबंध में स्थानीय युवाओं के द्वारा पहले भी अरूण तिग्गा को समझाईश दिया गया था लेकिन बार बार आपत्तिजनक पोस्ट किये जाने से हिन्दुओं की धार्मिक आस्था को ठेस पहुंचा और स्थानीय हिन्दु समुदाय के एक वर्ग के द्वारा सन्ना थाना में अरूण तिग्गा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुये ठोस कार्रवाई की मांग की गई थी।


"सन्ना थाना प्रभारी गंभीर दास सोनवानी ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी कर ली गई है उसे आज न्यायालय में पेश कर रिमांड में लिया जाएगा।"


Post a comment

0 Comments