... ब्रेकिंग जशपुर : पूर्ण बहुमत की बीजेपी शहर सरकार में पार्षद निधि को लेकर शुरु हुआ बखेड़ा,अनियमितताओं को लेकर पार्षद एकमत नहीं,नगर पालिका अध्यक्ष अनुपस्थित,आज फिर से होगा पार्षदों का सम्मिलन,CMO ने जारी की सुचना।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : पूर्ण बहुमत की बीजेपी शहर सरकार में पार्षद निधि को लेकर शुरु हुआ बखेड़ा,अनियमितताओं को लेकर पार्षद एकमत नहीं,नगर पालिका अध्यक्ष अनुपस्थित,आज फिर से होगा पार्षदों का सम्मिलन,CMO ने जारी की सुचना।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,18 अक्टूबर 2022 

BY  योगेश थवाईत 

जशपुर नगर पालिका में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार है। जिसके अध्यक्ष नरेश चंद  साय हैं। 17 पार्षद बीजेपी के हैं इसके बावजूद कुछ पार्षदों की मिलीभगत व नगर पालिका में व्याप्त अनियमितताओं व अपारदर्शिता के कारण नगर की शहर सरकार सवालों के घेरे में हैं।आलम यह है कि पार्षद अपने ही अध्यक्ष के विरुद्ध लामबंद नजर आ रहे हैं।परिणामतः पिछले कई महीनों से सामान्य  सभा की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा नहीं हो पाई है और नगर के विकास की गति रुक गई है। 

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों निर्माण कार्यों को लेकर करोड़ों के टेंडर आमंत्रित किए  गए थे जिसमें अनियमितता की बातें सामने आई थी।इसके साथ ही पार्षद निधि के व्यय को लेकर भी बातें उतनी शुरु  हो गई हैं। जिसके बाद अध्यक्ष समेत नगर पालिका परिषद् सवालों में घिर गई थी। इस बार सोमवार को दर स्वीकृति समेत अन्य एजेंडा को लेकर सामान्य सभा की बैठक आहूत की गई थी पर अध्यक्ष की अनुपस्थिति के कारण बैठक स्थगित हो गई थी। 

कार्यालयीन पत्र क्रमांक 1027 दिनांक 13 अक्टूबर के अनुसार 17 अक्टूबर को सामान्य सभा की बैठक नगरपालिका परिषद् जशपुर में की गई थी। नियत तिथि को सामान्य सभा की बैठक में अध्यक्ष महोदय के उपस्थित न होने के कारण बैठक की अध्यक्षता कर रहे उपाध्यक्ष महोदय द्वारा छत्तीसगढ़ नगरपालिका अधिनियम 1961 की धारा 61 (2) के अनुसार गणपूर्ति नहीं होने के कारण सम्मिलन स्थगित कर आगामी तिथि दिनांक 18/10/2022 समय दीप 3 बजे निर्धारित किया गया है। जिसकी सुचना सीएमओ ने पार्षदों को भेज दी है


बहरहाल मुख्य नगरपालिका अधिकारी नगरपालिका परिषद् जशपुर के द्वारा बैठक की सुचना जारी कर दी गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नगर विकास के साथ आगामी 14 नवम्बर को स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव के मूर्ति अनावरण कार्यक्रम को लेकर बीजेपी अध्यक्ष की निष्क्रियता को लेकर कोई कड़ा कदम उठा सकती है। फिलहाल निर्माण कार्यों में दर स्वीकृति पहला गंभीर मुद्दा है जिसके कारण शहर के सारे विकास कार्य लंबित पड़े हुए हैं। 

देखिए वीडियो बीजेपी नेताओं को आया पसीना 

#jahspurjunction 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब