... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : युवा कांग्रेस संगठन चुनाव के रिजल्ट की घोषणा,जशपुर जिले से रवि शर्मा की पैनल की क्लीन स्वीप,कंवर समाज के अजीत साय भारी वोटों से जीत हासिल कर बने नए जिलाध्यक्ष...

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : युवा कांग्रेस संगठन चुनाव के रिजल्ट की घोषणा,जशपुर जिले से रवि शर्मा की पैनल की क्लीन स्वीप,कंवर समाज के अजीत साय भारी वोटों से जीत हासिल कर बने नए जिलाध्यक्ष...

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,01 अक्टूबर 2022

BY योगेश थवाईत   

छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस का संगठन चुनाव पिछले कुछ महीने पहले हुआ था।जिसका लंबे इंतजार के बाद आईवाईसी के द्वारा आज रिजल्ट घोषित  कर दिया गया। यहां वर्तमान में जिलाध्यक्ष रवि शर्मा अब यूथ कांग्रेस से सीनियर कांग्रेस में प्रवेश कर रहे हैं उनका कार्यकाल खत्म हो चुका है। वहीं उनके जिले भर के विधानसभा अध्यक्ष जिलाध्यक्ष वाली पैनल एकतरफा जीत हासिल की है। 

बता दें ये चुनाव पहली बार ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत हुई थी जो बहुत ज्यादा टाइम लगता है एक वोट कराने में कई बाधाएं आईं सरवर का प्रॉब्लम तो नेट का ईशु इस तरह अनेक बाधाओं को लांघ कर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष रवि शर्मा की टीम यहां फिर से कब्जा जमा ली है।

उल्लेखनीय है कि जिलाध्यक्ष युवा कांग्रेस के लिए रवि शर्मा के द्वारा अजित साय को मैदान में उतारा गया था जो कांसाबेल के एक छोटे से गांव और खास बात ये है कि कंवर समाज से आते हैं।वहीं जशपुर विधानसभा अध्यक्ष के लिए विवेकानंद दास महंत को मैदान में उतारा था। पत्थलगांव विधानसभा से तमता निवासी रमेश यादव को उतारा गया था।इधर कुनकुरी विधानसभा से रूफी खान को चुनावी मैदान में उतार कर उनका समर्थन किया था और आज उनकी पैनल की एकतरफा जीत हुई है। सारे नेता एक तरफ और रवि शर्मा की युवा ब्रिगेड टीम एक तरफ अन्ततः रवि शर्मा की यहाँ विजयी हुई है। सारे उनके ही टीम उनकी पैनल ने रिकार्ड तोड़ वोटों से विजय हासिल की है।

युवा कांग्रेस जिला महासचिव रणजीत यादव ने बताया कि जिलाध्यक्ष में 5 नाम शामिल थे जिसमें अजित साय अपने प्रतिद्वंद्वी बिदेल भगत को 1650 वोटों से पीछे करते हुए जीत दर्ज की ।

 वहीं तीनो विधानसभा में से जशपुर विधानसभा में  विवेकानंद महंत ने शानदार 250 वोट से जीत दर्ज की है टी वहीं पत्थलगांव में रमेश यादव ने 397 वोट से शानदार जीत दर्ज की वहीं कुनकुरी विधानसभा में रूफि खान ने शानदार 400 वोट पाकर चुनाव जीते ।  

गौरतलब है कि पत्थलगांव विधानसभा से  लोगों के बीच मे टक्कर थी रमेश यादव और दिनेश राय जिसमे रमेश यादव ने बाजी मारी देखा जाए तो  हर बार की चुनाव की तरह फिर एक बार चुनाव में पत्थलगांव में गहमागहमी रही और फिर से एक बार तमता क्षेत्र ने ही पत्थलगांव के पद पर कब्जा जमाया जिसके बाद रमेश यादव को जिला कांग्रेस सचिव अतुल त्रिपाठी, सरपंच यदु बाज,पूर्व अध्यक्ष शैलेष शर्मा ,टिंकू बंसल,रंजीत यादव,लीलापत यादव, सहित युवा कांग्रेसियों ने बधाई दी है ।

देखिए विधायक विनय भगत का Super Exclusive इंटरव्यू जशपुर जंक्शन पर 

 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब