... ब्रेकिंग जशपुर : इस मुद्दे पर गहराई राजनीति,जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत समेत जिला भाजपा उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा ने पूरी की तैयारी,बाक्साईड खनन के विरोध में हजारों की संख्या में जुटेंगे ग्रामीण,सरधापाठ में महाआंदोलन कल।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : इस मुद्दे पर गहराई राजनीति,जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत समेत जिला भाजपा उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा ने पूरी की तैयारी,बाक्साईड खनन के विरोध में हजारों की संख्या में जुटेंगे ग्रामीण,सरधापाठ में महाआंदोलन कल।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,03 सितंबर 2022

BY योगेश थवाईत

एक ओर जहां जशपुर जिला प्रशासन के द्वारा बगीचा के पाठ क्षेत्र में बाक्साईड खनन को लेकर अधिसूचना जारी होने के तमाम कयासों को खारिज कर दिया गया है।वहीं दूसरी ओर बीजेपी इस मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है।आगामी 4 सितंबर को बीजेपी सरधापाठ के पकरी टोला में बाक्साईड खनन की जनसुनवाई के विरोध में महाआंदोलन कर रही है।हांलाकि जिला प्रशासन ने ऐसी किसी भी जनसुनवाई से इनकार किया है।

जिला भाजपा उपाध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि बगीचा के पाठ क्षेत्र के गांव गांव से लोग उक्त विरोध प्रदर्शन में जुट रहे हैं।इसके लिए लगातार क्षेत्र का दौरा किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी ने इसके विरोध में 4 सितंबर को पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय, पूर्व सांसद रणविजय सिंह जूदेव, लोकसभा सांसद श्रीमती गोमती साय, पूर्व मंत्री गणेश राम भगत, बिलासपुर संभाग के संगठन प्रभारी कृष्ण कुमार राय, प्रदेश भाजपा मंत्री प्रबल प्रताप सिंह जूदेव के अगुवाई में विशाल धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।

इस विरोध प्रदर्शन में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रायमुनी भगत सहित,पूर्व विधायक एवं भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होगें। उन्होनें बताया कि पिछले दिनों जब से जिले के बगीचा ब्लाक के सरधापाठ में बाक्साइट उत्खनन का मामला सामने आया है।जिसके बाद से ही भाजपा इसका कड़ा विरोध कर रही है। 

मुकेश शर्मा ने बताया कि सरधापाठ में होने वाले विरोध प्रदर्शन में हजारों की संख्या में स्थानीय रहवासी जुटेगें। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले माह अगस्त में बाक्साइट उत्खनन के लिए सरधापाठ में  22 अगस्त को जनसुनवाई के लिए नोटिस जारी करने का एक सरकारी आदेश इंटरनेट मिडिया में वायरल हुआ था। इसके अनुसार 128 हेक्टेयर भूमि पर बाक्साइट उत्खनन के लिए छत्तीसगढ़ मिनरल डेवलपमेंट कार्पोरेशन को उत्खनन का अधिकार दिया जाना है।हांलाकि पर्यावरण विभाग द्वारा इस संबंध में कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब