... ब्रेकिंग पत्रवार्ता जशपुर : नगर पालिका जशपुर में मंडी की जमीन निजी हाथों में,परिषद ने नहीं उठाया कोई कदम,किसान विरोधी कार्यों को लेकर सवालों में शहर सरकार,अध्यक्ष ने कहा करेंगे कार्यवाही,टेंडर किस दर पर खुला पार्षदों को पता नहीं,पार्षदों ने कहा क्या होती है निविदा समिती नहीं पता,ऐसे में कैसे होगा नगर का विकास,बीजेपी पार्षदों ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर दी सफाई कहा सभी बीजेपी पार्षद एकजुट,तो हट जाएंगे नगर पालिका अध्यक्ष....?

Breaking News

BREAKING जशपुर जशपुर -तेज रफ्तार बोलेरो ने स्कूली छात्र को मारी टक्कर,एनएच 43 पर हुआ हादसा,गम्हरिया की घटना,एनएच ने नहीं लगाया है नोटिस बोर्ड।जशपुर - गंजियाडीह धान खरीदी केंद्र में टोकन काटने को को लेकर डीडीसी नवीना पैंकरा पर लगे धमकाकर टोकन काटने के आरोप

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता जशपुर : नगर पालिका जशपुर में मंडी की जमीन निजी हाथों में,परिषद ने नहीं उठाया कोई कदम,किसान विरोधी कार्यों को लेकर सवालों में शहर सरकार,अध्यक्ष ने कहा करेंगे कार्यवाही,टेंडर किस दर पर खुला पार्षदों को पता नहीं,पार्षदों ने कहा क्या होती है निविदा समिती नहीं पता,ऐसे में कैसे होगा नगर का विकास,बीजेपी पार्षदों ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर दी सफाई कहा सभी बीजेपी पार्षद एकजुट,तो हट जाएंगे नगर पालिका अध्यक्ष....?

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,27 सितंबर 2022

By योगेश थवाईत

नगर पालिका जशपुर में अनियमितता की खबरों को लेकर बीजेपी पार्षदों ने नगर पालिका के सभागार में प्रेस वार्ता का आयोजन किया।जहां बीजेपी समर्थित  पार्षदों के साथ नगरपालिका अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने अनियमितता के आरोपों को एक सिरे से खारिज करते हुए सभी पार्षदों के एकजुट होने का दावा प्रदर्शित किया।हांलाकि मीडिया के सवालों पर अध्यक्ष महोदय की चुप्पी ने कई सवाल खड़े कर दिए वहीं कई कार्यों को लेकर पार्षदों ने भी अनभिज्ञता जाहिर की।

नगर पालिका जशपुर में बीते दिनों हुए 5 करोड़ के टेंडर में अनियमितता के साथ परिषद में असंतुष्टि की खबरों को लेकर बीजेपी पार्षदों ने प्रेसवार्ता कर सफाई दी जहां वे खुद ही घिरते नजर आए।

वीडियो

प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पार्षद फैजान खान ने बताया कि परिषद में सब कुछ ठीक है सभी पार्षद एकजुट हैं।मीडिया  द्वारा टेंडर संबंधी पूछे गए सवाल पर पार्षदों ने कहा कि टेंडर किस दर पर खुला उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।परिषद में अब तक दर सूची नहीं पंहुची है।वहीं पार्षदों ने यह भी बताया कि उन्हें नहीं पता कि निविदा समिति क्या होती है।दरअसल तमाम निविदाओं को खोलने से लेकर कार्यवाही पूरी होने तक जो टेंडर समिति होती है उसकी जानकारी पार्षदों को नहीं है।

नगर पालिका अध्यक्ष नरेश चंद्र साय से मंडी की जमीन मामले में एनओसी जारी किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनको इसकी जानकारी नहीं है।परिषद की जानकारी के बिना यह एनओसी संबंधित सीएमओ ने भेजी है।इस संबंध में प्रस्ताव लाकर उच्चाधिकारियों को अवगत कराते हुए इसे निरस्त करने संबंधी प्रयास किए जाने की बात उन्होंने कही।

नगर पालिका क्षेत्र में अध्यक्ष की अनुपस्थिति को लेकर पूछे गए सवाल में श्री साय ने कहा कि स्वास्थ्यगत कारणों से वे जनता के बीच नहीं जा पा रहे हैं।आने वाले समय मे सभी वार्डों के दौरे की योजना वे बना रहे हैं।हांलाकि मीडिया को दिए गए बयान में उन्होंने सीधे शब्दों में कहा कि जो है जनता के सामने है।मेरी अनुपस्थिति में मैंने अन्य पार्षदों को इसका जिम्मा दिया था।

सती उद्यान में नगर पालिका द्वारा कराए गए विद्युतीकरण कार्य में गुणवत्ता को लेकर शिकायतें सामने आई हैं।जिसपर बीजेपी पार्षदों ने कहा कि गुणवत्तापूर्ण कार्य के बाद ही उसका भुगतान किया जाएगा।फिलहाल परिषद के समक्ष यह बातें सामने नहीं आई हैं।

बहरहाल नगर पालिका में बीजेपी पार्षदों ने नगर विकास में कमी को लेकर राज्य सरकार पर ठिकरा फोड़ने का प्रयास किया है।वहीं बात करें स्थानीय परिषद की तो 33 महीनों में मात्र 5 बार परिषद की बैठक आयोजित होने से शहर सरकार खुद सवालों के घेरे में है।अब देखना होगा कि जशपुर में लगातार बीजेपी की गिरती छवि को सुधारने के लिए बीजेपी के आला नेता क्या कदम उठाते हैं।

प्रेस वार्ता में उपस्थित पार्षदों ने साफ शब्दों में कहा कि निविदा प्रक्रिया में कहीं भी कोई खामी दिखी तो टेंडर निरस्त करने का प्रस्ताव परिषद लाएगी।

उक्त प्रेस वार्ता में उपाध्यक्ष राजू गुप्ता,पार्षद विक्रांत सिंह,फैजान खान समेत अन्य बीजेपी पार्षद उपस्थित रहे।जिन्होंने आने वाले समय मे पारदर्शिता के साथ कार्य करने की बात कही।

बात करें अंदरखाने की तो वर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष की कार्यशैली से बीजेपी लगातार निशाने पर है।बड़े नेताओं की मानें तो आने वाले 14 नवंबर को स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव के मूर्ति अनावरण का बड़ा कार्यक्रम आयोजित है जिसमें संघ प्रमुख आ रहे हैं।इस कार्यक्रम के बाद संभवतः बीजेपी कोई बड़ा निर्णय ले सकती है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब