... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : BJP ने किया बुद्धिजीवी सम्मेलन का आयोजन,जशपुर के विधि एवं शिक्षा प्रकोष्ठ ने मोदी सरकार के आठ वर्षों की गिनाई उपलब्धि,देखिये बुद्धिजीवियों ने की पड़ताल,सिर्फ पत्रवार्ता पर।

Breaking News

BREAKING जशपुर जशपुर -तेज रफ्तार बोलेरो ने स्कूली छात्र को मारी टक्कर,एनएच 43 पर हुआ हादसा,गम्हरिया की घटना,एनएच ने नहीं लगाया है नोटिस बोर्ड।जशपुर - गंजियाडीह धान खरीदी केंद्र में टोकन काटने को को लेकर डीडीसी नवीना पैंकरा पर लगे धमकाकर टोकन काटने के आरोप

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : BJP ने किया बुद्धिजीवी सम्मेलन का आयोजन,जशपुर के विधि एवं शिक्षा प्रकोष्ठ ने मोदी सरकार के आठ वर्षों की गिनाई उपलब्धि,देखिये बुद्धिजीवियों ने की पड़ताल,सिर्फ पत्रवार्ता पर।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,30 सितम्बर 2022 

BY  योगेश थवाईत 

यूँ तो मोदी सरकार की उपलब्धियों से हर कोई वाकिफ है।कुछ ऐसे कार्य हैं जिन्हे बीजेपी अब गाँव के अंतिम व्यक्ति पंहुचाने की कवायद में लगी हुई है। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव पर मनाये जा रहे सेवा पखवाड़े के अंतर्गत जशपुर बीजेपी ने जिला भाजपा कार्यालय में बुद्धिजीवी सम्मेलन का आयोजन किया। जहाँ पार्टी के बुद्धिजीवियों ने मोदी सरकार के आठ वर्षों की उपलब्धियों को बताया। 

सम्मेलन को जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रायमुनि भगत, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भाजपा एवं अधिवक्ता नरेश नंदे, जिला भाजपा अध्यक्ष रोहित साय, वरिष्ठ अधिवक्ता एवं विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जय नारायण प्रसाद अधिवक्ता लालदेव भगत, अधिवक्ता संदीप पाठक, अधिवक्ता दीपक चौहान एवं व्यापारी प्रकोष्ठ के कोषाध्यक्ष भावेश गुप्ता ने भी संबोधित किया।

आतंकवाद के विरुद्ध कड़े निर्णय 

इस अवसर पर वक्ताओं ने मोदी सरकार की आठ वर्षों की उपलब्धियां गिनवाई तथा केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सबको साथ लेकर चलने का नारा देने वाले पीएम मोदी ने दिखा दिया हैं कि जरूरत पड़ने पर देश हित में वे कड़े से कड़ा फैसला ले सकते हैं। उनके विरोधी भी उनकी क्षमता का लोहा मानते हैं। वैसे तो उनके बहुत से फैसले ऐसे हैं, जिन्हें इतिहास याद रखेगा पिछले 8 वर्षो में मोदी ने अनेक ऐतिहासिक फैसले लिए है जिनमें भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक करना औऱ आतंकवादी ठिकानों को तबाह किया जाना है।भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों द्वारा एलओसी पार कर पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी लांचिंग पैड को तबाह करना अपने आप मे ऐसे फैसले हैं जो इतिहास में दर्ज किए जाएंगे। इससे पहले ऐसे कड़े फैसलों के लिए इजरायल और अमेरिका ही जाने जाते थे लेकिन प्रधानसेवक मोदी के नेतृत्व में पूरी दुनिया ने अब एक नए सशक्त सक्षम भारत को देख लिया है।

भारत दुनिया मे सबसे पहले वैक्सीनेशन बनाने वाला देश बना 

मोदी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धियों में से एक कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना भी है। कोरोना महामारी में ज़बरदस्त प्रबंधन , 2020 के शुरू होते ही कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को संक्रमित करना शुरू कर दिया था, मार्च आते आते दुनिया भर में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए समय रहते उचित कदम उठाए। भारत दुनिया मे सबसे पहले वैक्सीनेशन बनाने वाला देश बना । मोदी वैक्सीनेशन पर लोगो को प्रेरित करते रहे, वैक्सीन के बनने और 200 करोंड़ से ऊपर डोज़ के लगने के साथ ही भारत में इस महामारी के दौरान 80 करोड़ लोगों तक लगातार खाद्यान्न पहुंचाया गया।

हम भले ही विकासशील देश हों लेकिन सरकार ने पूरा प्रयास किया है कि किसी की भी गरीबी और भुखमरी के कारण मौत ना हो।15 अगस्त, 2014 को अपने पहले कार्यकाल के पहले साल प्रधानमंत्री मोदी ने हर परिवार को बैंकिंग सिस्टम से जोड़ने के लिए जनधन योजना की शुरुआत की। जिसके तहत अब तक 45 करोड़ से अधिक खाते खोले जा चुके हैं। ख़ास बात ये है कि सरकार की सब्सिडी इन्हीं खातों में जा रही है।

वहीं गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले परिवारों को 1 मई 2016 से शुरू हुई उज्ज्वला योजना के तहत 9 करोड़ से अधिक कनेक्शन बांटे जा चुके हैं। आयुष्मान भारत योजना में BPL परिवारों का 5 लाख रुपए तक कैशलेस स्वास्थ्य बीमा मिला जिसके तहत अब तक 10 करोड़ परिवारों के 50 करोड़ सदस्यों को लाभ मिल चुका है। ये सारी योजनायें समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के लिये थी जो अब तक भय भूख और भ्रष्टाचार का शिकार होता आया था। 

मुस्लिम महिलाओं के हित  में निर्णय 

एक अगस्त “मुस्लिम महिला अधिकार दिवस” के रूप में मनाया जा रहा है, क्योंकि मोदी सरकार ने 30 जुलाई 2019 को संसद से “तीन तलाक” के खिलाफ कानून पारित कर मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019 का नाम दिया जिसके मुताबिक तीन तलाक अवैध है।मोदी सरकार के इस फैसले से मुस्लिम महिलाओं को बहुत बड़ा सामजिक बल मिला।

देश में डिजिटल पेमेंट करने का चलन तेजी से बढ़ा, आज देश में डिजिटल लेनदेन का सबसे बड़ा जरिया यूपीआई है। आर्थिक मोर्चे पर मोदी मन्त्र पूर्ववर्ती सरकारों से हट कर है। नया भारत-नया टैक्स सिस्टम देश की अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था को एक बार में बदल देने वाला जीएसटी मोदी सरकार के सबसे बड़े फैसलों में से एक है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की योजनाओं में किसानों के मुद्दे विशेषकर छोटे किसानों के हित प्रखर होते हैं। आज देश में खाद्यान्न का उत्पादन लगातार ना केवल रिकॉर्ड स्तर पर है बल्कि कृषि का निर्यात भी लगातार बढ़ रहा है। इसके पीछे किसानों को ध्यान में रखकर बनाई गई योजनायें और फैसलों की अहम् भूमिका है। छोटे किसानों के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना शुरू की गयी । इस योजना के तहत सरकार किसान परिवारों को हर साल 6 हजार रुपए दे रही है, जो हर चार महीने में 2-2 हजार रुपए की किस्त के रुप में दिए जाते हैं। ये पैसे सीधे किसान के खातों में पहुंचता है जिससे भ्रष्टाचार की संभावना बहुत कम हो जाती है। 

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना ने किसानों को फसल के नुकसान पर भी बीमा कवच दिया। इसके अलावा भी अनेक फैसले लिए गए है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने हमेशा गरीब, दबे कुचले वर्ग के हित मे फैसले लिए है। उन्होंने हमेशा अंतोदय के सिंद्धांत को केंद्र में रख कर फैसले लिए है।

सम्मेलन में मुख्य रूप से जिला भाजपा के उपाध्यक्ष रूपेश सोनी, शिक्षा प्रकोष्ठ के संयोजक रवि शंकर यादव,नितिन राय, शरद चौरसिया,अधिवक्ता रविन्द्र पाठक, अधिवक्ता रामाशकर गुप्ता,  सज्जू खान, तरुण शर्मा, विनोद निकुंज, नीतू गुप्ता, निखिल गुप्ता, अनुज भगत, गणेश साहू, राजा सोनी, राहुल गुप्ता, अभिषेक गुप्ता, सूरज सिंह, बेंजामिन कुजूर,मीडिया प्रभारी फैज़ान सरवर खान सहित शहर के प्रतिष्ठित व्यक्ति, अधिवक्ता, व्यापारी, आदि सभी वर्गों से लोग शामिल हुए।सम्मेलन का संचालन शहर मण्डल के भाजपा अध्यक्ष संतोष सिंह ने किया।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब