... ब्रेकिंग जशपुर : CM द्वारा घोषित 100 बेड हॉस्पिटल के लिए राजस्व अमले ने नगर से 7 किमी दूर का भेजा प्रस्ताव, नागरिकों में आक्रोश,कलेक्टर के नाम SDM को ज्ञापन देकर नगर में हॉस्पिटल स्थापित करने की मांग,धरना,आंदोलन चक्काजाम की चेतावनी।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : CM द्वारा घोषित 100 बेड हॉस्पिटल के लिए राजस्व अमले ने नगर से 7 किमी दूर का भेजा प्रस्ताव, नागरिकों में आक्रोश,कलेक्टर के नाम SDM को ज्ञापन देकर नगर में हॉस्पिटल स्थापित करने की मांग,धरना,आंदोलन चक्काजाम की चेतावनी।


 

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,08 अगस्त 2022

BY योगेश थवाईत

बीते दिनों मुख्यमंत्री द्वारा बगीचा में सौ बिस्तर अस्पताल की घोषणा के बाद उक्त अस्पताल के निर्माण के लिए राजस्व अमले द्वारा नगर से 7 किलोमीटर दूर स्थल का चयन कर शासन को प्रस्ताव भेजे जाने से बगीचा नगरवासी खासे आक्रोशित हैं।उनकी मांग है कि नगर पंचायत क्षेत्र में ही अस्पताल की स्थापना की जाए।

कलेक्टर जशपुर के नाम एसडीएम बगीचा को सौंपे गए ज्ञापन में उल्लेख है कि अधिकारी (रा.) मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दौरा कार्यक्रम में नगर पंचायत बगीचा अंतर्गत 100 बेड स्तरीय अस्पताल निर्माण की घोषणा हुई थी। जिसके लिए राजस्व विभाग द्वारा नगर पंचायत बगीचा क्षेत्र से 7 किलोमीटर दूर ग्राम झगरपुर में भवन निर्माण के लिए स्थान प्रस्तावित किया गया है।

बगीचा क्षेत्र एक आदिवासी बाहुल्य तहसील के रूप में जाना जाता है जहां की स्वास्थ्य एक मुलभुत आवश्यकता है। जिसके भवन निर्माण की मुख्य रूप से प्राथमिकता शहरी क्षेत्र में निर्माण होने की होनी चाहिए जो स्वास्थ्य और सुरक्षा की दृष्टि से भी बहुत अधिक महत्वपूर्ण है।समूचा पाठ क्षेत्र बगीचा पर आश्रित रहता है।

नगरवासियों की मांग है कि 100 बेड स्तरीय अस्पताल का निर्माण सर्वथा नगर पंचायत बगीचा की सीमा के अन्दर वर्तमान में निर्मित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप ही किया जाना चाहिए।

महोदय इस विनय पत्र के माध्यम से हम बगीचा नगरवासी उक्त मामले को आपके संज्ञान में लाकर 100 बेड स्तरीय अस्पताल भवन निर्माण नगर पंचायत बगीचा क्षेत्र अंतर्गत करवाने का आग्रह करते हैं।

यदि 100 बेड स्तरीय अस्पताल का निर्माण नगर पंचायत बगीचा अंतर्गत करवाने के सम्बन्ध में आवश्यक कार्यवाही प्रशासन द्वारा एक सप्ताह के अन्दर नहीं की जाती है तो नगरवासियों ने दिनांक 16/08/2022 को अपनी मुलभुत मांग को लेकर नगर बंद और बगीचा तहसील चौक स्टेट हाइवे में चक्काजाम करने की चेतावनी दी है।

माननीया सुश्री अनुसुईया उइके जी राज्यपाल, छत्तीसगढ़,माननीय भूपेश बघेल मुख्यमंत्री, छत्तीसगढ़ समेत माननीय टीएस सिंहदेव स्वास्थ्य मंत्री, छत्तीसगढ़ को ज्ञापन की प्रतिलिपि नागरिकों ने भेजी है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब