... ब्रेकिंग जशपुर : पूर्व बगीचा बीईओ मनीराम यादव निलंबित,मध्यान्ह भोजन योजना में महिला स्व सहायता समूहों से अवैध राशि उगाही का मामला,महिलाओं ने शपथ पत्र व लेनदेन की सीडी के साथ शासन से की थी मामले की शिकायत,संचालक लोक शिक्षण संचालनालय सुनील कुमार जैन ने किया निलंबित।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : पूर्व बगीचा बीईओ मनीराम यादव निलंबित,मध्यान्ह भोजन योजना में महिला स्व सहायता समूहों से अवैध राशि उगाही का मामला,महिलाओं ने शपथ पत्र व लेनदेन की सीडी के साथ शासन से की थी मामले की शिकायत,संचालक लोक शिक्षण संचालनालय सुनील कुमार जैन ने किया निलंबित।


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,05 अगस्त 2022

पूर्व बगीचा बीईओ मनीराम यादव को संचालक लोक शिक्षण संचालनालय सुनील कुमार जैन ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।बीईओ पर मध्यान्ह भोजन योजना में महिला स्व सहायता समूहों से अवैध राशि उगाही का  आरोप लगा था जिसकी महिलाओं ने शपथ पत्र व लेनदेन की सीडी के साथ शासन से मामले की शिकायत की थी। 

संचालक लोक शिक्षण संचालनालय रायपुर द्वारा जारी निलंबन आदेश में उल्लेख है कि मनीराम यादव, (व्याख्याता) तत्कालीन विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी बगीचा एवं वर्तमान व्याख्याता, शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला सिमडा विकासखण्ड दुलदुला जिला जशपुर के विरूद्ध मध्यान्ह भोजन योजना में कार्यरत विभिन्न महिला स्व सहायता समूह के पदोधिकारियों द्वारा में प्रदान की गई राशि में से 8 प्रतिशत लिये जाने तथा न दिये जाने पर प्रताडित करने का आरोप लगाते हुए शपथ पत्र, सीडी सहित समक्ष में प्रस्तुत की गई है।



मनीराम यादव (व्याख्याता) तत्कालीन विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी बगीचा एवं वर्तमान व्याख्याता, शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला सिमरा विकासखण्ड दुलदुला जिला जशपुर का उक्त कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण नियम 1966 के नियम 9 (क) के विपरीत है के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है ।श्री यादव की निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी जशपुर नियत किया जाता है।निलंबन अवधि में इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी। 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब