... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : दर्दनाक - "प्यार में मरने की कसम" लेकर "प्रेमी जोड़े" ने दुनिया को कहा अलविदा तो प्यार में अपना घर परिवार छोड़कर आई प्रेमिका ने भी लगा ली फांसी,जशपुर में सुसाईड के दो मामले,पढ़िए पूरी STORY ,पुलिस जुटी जाँच में।

प्रवेश प्रारम्भ

प्रवेश प्रारम्भ

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : दर्दनाक - "प्यार में मरने की कसम" लेकर "प्रेमी जोड़े" ने दुनिया को कहा अलविदा तो प्यार में अपना घर परिवार छोड़कर आई प्रेमिका ने भी लगा ली फांसी,जशपुर में सुसाईड के दो मामले,पढ़िए पूरी STORY ,पुलिस जुटी जाँच में।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,19 जुलाई 2022 

BY योगेश थवाईत 

प्यार में साथ साथ जीने की कसमें तो हर कोई लेता है। जशपुर के कांसाबेल थाना क्षेत्र में एक प्रेमी युगल जोड़े ने ऐसा प्यार किया कि वे हमेशा के लिए इस दुनिया से विदा हो गए।दरअसल युगल प्रेमी जोड़े ने प्यार तो किया पर उन्होंने जिंदगी जीने की कोई प्लानिंग नहीं की और दोनों एक ही रस्सी में फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जान दे दी।खास बात  यह कि प्रेमी युगल ने अपने प्यार की बात न तो अपने परिजनों को बताई और न ही शादी का कभी जिक्र किया। 

मामला है कांसाबेल थानाक्षेत्र के डांड़पानी का जहाँ मंगलवार की सुबह युवक-युवती की लाश जामुन के पेड़ पर फंदे से लटकती हुई मिली। घटना में खास बात यह है कि आत्महत्या का कारण परिवार वालों का विरोध भी नहीं है। पुलिस का कहना है कि प्रेमी जोड़े ने घरवालों को कभी अपने प्रेम संबंध के बारे में भी नहीं बताया था। उन्होंने सीधे आत्महत्या का कदम उठा लिया।पुलिस घटना की जांच में जुटी है। 

पुलिस ने जब पेड़ से युगल जोड़े का शव उतरवाया तो मृतकों की पहचान डांड़पानी निवासी हीरा साय डोम उम्र 20 वर्ष और कुमारी विनीता बाई मलार उम्र 18 वर्ष के रूप में की गई। हीरा साय और विनीता पड़ोेसी थे। बताया जाता है कि हीरा साय और विनीता दोनों सोमवार की रात 11 बजे अपने घर से निकले थे। वे गांव में सूने स्थान पर एक दूसरे से मिले। कुछ पल साथ बिताने के बाद उन्होंने पेड़ पर गाय बांधने वाली रस्सी का फंदा बनाया और दोनों फांसी पर झूल गए। जब उन्होंने एक साथ आत्महत्या कर ली तब दोनों के घरवालों को प्रेम-संबंध की जानकारी हुई। 

दूसरे मामले में प्रेमिका ने लगाईं फांसी

घटना कांसाबेल थाना क्षेत्र के ग्राम बटईकेला की है।जहाँ चार दिन पहले अपने मां-बाप को छोड़ प्रेमी के घर आई युवती ने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली।कांसाबेल थाना प्रभारी एसआर भगत ने बताया कि बटईकेला निवासी रोहित भगत के साथ ग्राम बासेन निवासी करिश्मा बाई 20 वर्ष का पिछले एक साल से प्रेम संबंध था। रोहित के साथ घर बसाने के लिए वह चार दिन पहले शुक्रवार को अपना घर छोड़कर रोहित के घर आ गई थी। बीते चार दिनों से वह रोहित के साथ उसके घर पर रह रही थी। 

मंगलवार को रोहित काम करने के लिए गया था। उस दौरान करिश्मा घर पर अकेली थी। इसी दौरान उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

Post a Comment

0 Comments