... ब्रेकिंग पत्रवार्ता CRIME जशपुर : "गौ हत्या " के 11 आरोपी पुलिस गिरफ्त में ,"गौमांस" बिक्री की थी तैयारी,पुलिस ने जंगल में की छापामार कार्यवाही,घेराबंदी कर आरोपियों को लिया हिरासत में ,छत्तीसगढ़ कृषि पशु परिरक्षण अधिनियम के तहत पुलिस ने दर्ज किया अपराध।

प्रवेश प्रारम्भ

प्रवेश प्रारम्भ

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता CRIME जशपुर : "गौ हत्या " के 11 आरोपी पुलिस गिरफ्त में ,"गौमांस" बिक्री की थी तैयारी,पुलिस ने जंगल में की छापामार कार्यवाही,घेराबंदी कर आरोपियों को लिया हिरासत में ,छत्तीसगढ़ कृषि पशु परिरक्षण अधिनियम के तहत पुलिस ने दर्ज किया अपराध।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,26 जुलाई 2022 

BY योगेश थवाईत 

जशपुर जिले की लोदाम पुलिस ने गौ हत्या करने वाले 11 आरोपियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने गौहत्या के बाद गौमांस के बिक्री की योजना बनाई थी। आरोपियों के विरुध्द पुलिस ने छत्तीसगढ़ कृषि पशु परिरक्षण अधिनियम के तहत कार्यवाही की है। 

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोदाम पुलिस को जानकारी मिली कि कि कुछ लोग एक बैल को काटकर मांस बनाकर मांस की बिक्री करने के लिये झोलंगा लमटी जंगल ले गये हैं। बैल को मारकर वध कर दिये हैं और मांस बना रहे हैं। 

पुलिस ने लमटी जंगल जाकर छापामार कार्यवाही की  रेड किया तो पुलिस को देखकर बैल काटने वाले लोग भाग गये। जिसमें से एक व्यक्ति पकड़ाया जिसका नाम पता पूछने पर अपना नाम सुबोध तिर्की पिता स्व. नेम्हस तिर्की उम्र 51 वर्ष सा, ग्राम रनपुर उपरपारा का होना बताया। 

यहाँ पुलिस को पास में एक सफेद रंग का बैल मृत हालत में उसका गला भाग कटा हुआ पड़ा मिला आस पास बैल मांस काटने का औजार भी पड़ा था जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया। फरार लोगों का पुलिस ने पीछा किया जिसके बाद वे मौके से जंगल की ओर भाग निकले। मौके पर एक आरोपी सुबोध तिर्की को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और पूछताछ करने पर उसने अन्य 10 संलिप्त लोगों का नाम उजागर किया।

लोदाम चौकी प्रभारी ईश्वर वारले ने बताया कि पुलिस ने घेराबंदी कर रनपुर के सुबोध तिर्की समेत  सुरेश टोप्पो,सजित लकड़ा,गोसनार तिर्की,अमोस टोप्पो,अरविन्द टोप्पो,प्रवीण टोप्पो विकास खाखा,निरोज टोप्पो,अशोक मिंज,अमित मिंज को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने बैल को वध कर मांस विक्री करने के लिये लाना और उसका वध करना बताते हुये जुर्म स्वीकार किया। आरोपियों के विरुद्ध लोदाम पुलिस ने भादवि की धारा 429,छत्तीसगढ़ कृषक पशु परिरक्षण अधिनियम 2004 की धारा 10 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपियों की गिरफ्तारी व रिमांड की कार्यवाही की जा रही है। 


Post a Comment

0 Comments