... सरोकार : सांसद गोमती साय ने महिला सुरक्षा के मामले में CM को घेरा,कहा 1 एक दिन में जशपुर की 5 बेटियों के साथ अमानवीय कृत्य,जशपुर बन गया अपराधपुर,छत्तीसगढ़ में अब तक 5 हजार से अधिक दुष्कर्म के मामले,आंकड़ों के साथ सांसद ने कहा छत्तीसगढ़ की बेटियां सुरक्षित नहीं।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

सरोकार : सांसद गोमती साय ने महिला सुरक्षा के मामले में CM को घेरा,कहा 1 एक दिन में जशपुर की 5 बेटियों के साथ अमानवीय कृत्य,जशपुर बन गया अपराधपुर,छत्तीसगढ़ में अब तक 5 हजार से अधिक दुष्कर्म के मामले,आंकड़ों के साथ सांसद ने कहा छत्तीसगढ़ की बेटियां सुरक्षित नहीं।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,11 जुलाई 2022

BY योगेश थवाईत 

सांसद गोमती साय ने प्रदेश की छत्तीसगढ़ सरकार को घेरते हुए महिलाओं की सुरक्षा पर त्वरित कार्यवाही की मांग की है।जशपुर जिले में 1 दिन में 5 दुष्कर्म के मामलों पर उन्होंने महिला सुरक्षा पर सवालिया निशान लगाया है।

सांसद गोमती साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ का शांत इलाका जशपुर अब अपराधपुर बन गया है। जिस तरह से एक ही दिन में पांच बेटियों के साथ अनाचार का मामले सामने आया है यह बेहद ही दुखद व चिंताजनक है।

आखिरकार इस तरह की घटनाएं प्रदेश में लगातार बढ़ती जा रही है और पुलिस की कार्यवाही कहीं भी न्यायसंगत नहीं दिखती है। यही कारण है कि कांसाबेल थाना क्षेत्र में सामूहिक अनाचार के एक मामले में आरोपी द्वारा दबाव डालकर पीड़िता को इस मामले में कुछ न बताने के लिए एक लाख रुपए देने की सौदे बाजी किया था और इसके एवज में दस हजार रुपए भुगतान भी कर दिया गया। इस पूरे मामले को लेकर एक इकरारनामा भी आरोपियों द्वारा तैयार किया गया है जिसमें स्थानीय स्तर पर कुछ लोगों के हस्ताक्षर है। 

इसके साथ ही कुनकुरी थाना क्षेत्र में एक शिक्षक द्वारा अनाचार का एक मामला सामने आया है जिसमें पीड़िता गर्भवती बताई जा रही है। इस तरह के अनाचार के तीन और मामले भी सामने आया है। जो बेहद दुखद और चिंताजनक है। तपकरा थाना क्षेत्र में एक सात वर्षीय बच्ची के साथ अनाचार का मामला सामने आया है एवं कोतबा चौकी में अनाचार का एक मामला भी सामना आया है जिसमें पीड़िता को मध्यप्रदेश में बेचने की कोशिश भी की गई है। वहीं कुनकुरी क्षेत्र अन्य मामला सामने आयी है।

सांसद गोमती साय ने कहा कि जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है इन 37 महीनों 5153 अनाचार के मामले 15 फरवरी 2022 तक दर्ज किए गए है। जशपुर जिले में 2019 में 55, 2020 में 54 व 2021 में 154 व जनवरी 2022 से फरवरी 2022 तक 19 मामले दर्ज किए गए है। 

यह बेहद ही दुखद है कि नेशनल क्राइम ब्यूरों के रिपोर्ट के मुताबिक छत्तीसगढ़, देश में बलात्कार के मामले में 6वें स्थान पर है। वहीं सामूहिक दुराचार के मामले में 12वें स्थान पर है। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को व गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू को महिला सुरक्षा के लिए ठोस व तत्काल कदम उठाना चाहिए।


Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब