... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : विधानसभा में गूंजा "जशपुर का मुद्दा" विधायक विनय भगत के प्रश्न पर "विधानसभा अध्यक्ष " ने की टिप्पणी,जानें विधायक के किस सवाल पर मंत्रियों ने दिया जवाब,स्पीकर ने कहा "जशपुर की सड़कों की हालत बेहद खराब,सभी जनप्रतिनिधि .....?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : विधानसभा में गूंजा "जशपुर का मुद्दा" विधायक विनय भगत के प्रश्न पर "विधानसभा अध्यक्ष " ने की टिप्पणी,जानें विधायक के किस सवाल पर मंत्रियों ने दिया जवाब,स्पीकर ने कहा "जशपुर की सड़कों की हालत बेहद खराब,सभी जनप्रतिनिधि .....?

 


रायपुर/जशपुर,टीम पत्रवार्ता,21  जुलाई 2022 

BY योगेश थवाईत 

छत्तीसगढ़ विधानसभा के सत्र के दौरान प्रश्नकाल में जशपुर विधायक विनय भगत ने सदन में जिले की सड़कों को लेकर सवाल किया जिसपर विभागीय  मंत्रियों ने जवाब दिया। जिसके बाद जशपुर की सड़कों की हालत को लेकर विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा जशपुर जिले की सड़को की हालत बेहद खराब है।जशपुर क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधि अपनी सीमा छोड़ दौरा करें।वहां की सड़कों की हालत खराब है।स्थिति का जायजा लेकर मंत्रियों को बताएं। जशपुर जिले के सड़को की स्थिति को लेकर विधानसभा अध्यक्ष ने आसंदी से की टिप्पणी। 

उल्लेखनीय है कि जशपुर विधायक विनय भगत प्रत्येक विधानसभा सत्र की कार्यवाही में अपने विधानसभा के ज्वलंत मुद्दों को उठाते आए हैं इस बार श्री भगत ने सड़क की स्थिति को लेकर विधानसभा में प्रश्न पुछा और विधायक श्री भगत ने एक के बाद एक चार सवाल मंत्री से पूछ डाले।

विधायक श्री विनय भगत का सवाल था...

जशपुर विधायक विनय भगत ने पंचायत मंत्री से प्रश्न किया जिसमें वर्ष 2019- 20 से 21 मई 2022 तक जशपुर विधानसभा क्षेत्र में कितने ग्रामीण सड़कों की स्वीकृत दी गई तथा कितनों का निर्माण किया गया वर्षवार सड़कवार एजेंसी एवं श्रेणी वार जानकारी मांगा साथ ही उक्त अवधि में स्वीकृत सड़कों में से निर्माणाधीन सड़कों को कब तक पूर्ण कर लिया जाएगा इसकी भी डिटेल में जानकारी जशपुर विधायक ने मांग की है।

दूसरा प्रश्न था मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत मनोरा से पकरी टोली मार्ग अब तक पूर्ण नहीं हुई है लेकिन इस पर अधिकारी लीपापोती करते हुए पूर्ण बता रहे हैं इस पर भी मेरे समक्ष जांच हो और दोषियों के ऊपर कार्यवाही की मांग जशपुर विधायक विनय भगत ने की है।

अन्य जगह के सड़को की जर्जर स्थिति पर विधायक ने मंत्री को घेरते हुए कहा ये समय से पूर्ण क्यों नही हो रहा इसकी क्या कारण है ये जांच का  विषय है इसकी सिलसिलेवार जानकारी विधायक श्री भगत ने मांग की है।

अगला प्रश्न विधायक विनय भगत ने पूछा लावा नदी डड़गॉंव जरिया, कुजरी की जो अबतक कार्य मे तेजी नही लाई गई है आखिर इसकी वजह क्या है कि अबतक नदी निर्माण में तेजी नही लाई जा रही है इसकी भी विधायक श्री विनय भगत ने जानकारी मांगा है। सोगड़ा से मनोरा जाने वाली सड़क पर होने वाले लावा नदी पर पुलिया निर्माण को भी यथाशीघ्र पूर्ण करने की मांग की जिसमे मंत्री ने आश्वासन दिया है।

प्रश्नकाल के दौरान ही विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने जनप्रतिनिधियों से जशपुर की सड़क का निरीक्षण कर उसे सुधारने के लिए संबंधित मंत्रियों को भी आदेशित किया। यकीनन जशपुर की सड़क के मुद्दे पर विधानसभा में विधायक विनय भगत के सवालों का असर है कि विधानसभा अध्यक्ष को भी इसपर मंत्रियों को आदेश करना पड़ा।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब