... BIG ब्रेकिंग जशपुर : बड़ा हादसा - गाज की चपेट में आकर 3 की मौत,मची अफरातफरी,आधा दर्जन घायल,2 गंभीर,कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने जिले से रवाना किया रेस्क्यू दल,बाजार परिसर में गिरी आकाशीय बिजली,तहसीलदार घटनास्थल की ओर रवाना,आकाशीय बिजली से मौत की दूसरी बड़ी घटना,अब तक नहीं किए गए सार्वजनिक स्थलों पर सुरक्षा के उपाय,इनकी हुई मौत।

प्रवेश प्रारम्भ

प्रवेश प्रारम्भ

Google

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

BIG ब्रेकिंग जशपुर : बड़ा हादसा - गाज की चपेट में आकर 3 की मौत,मची अफरातफरी,आधा दर्जन घायल,2 गंभीर,कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने जिले से रवाना किया रेस्क्यू दल,बाजार परिसर में गिरी आकाशीय बिजली,तहसीलदार घटनास्थल की ओर रवाना,आकाशीय बिजली से मौत की दूसरी बड़ी घटना,अब तक नहीं किए गए सार्वजनिक स्थलों पर सुरक्षा के उपाय,इनकी हुई मौत।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,29 जून 2022 

BY योगेश थवाईत 

जिले के सन्ना में बड़े हादसे की खबर है जहाँ आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 ग्रामीणों की मौत हो गई है वहीँ दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं।जिला कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने घटना की सुचना मिलते ही राहत बचाव टीम रवाना किए जाने की बात कही है। उन्होंने बताया कि तहसीलदार सन्ना  घटना स्थल की ओर रवाना हो गए हैं।जशपुर विधायक विनय भगत ने इस  हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है।उन्होंने घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना ईश्वर से की है।वहीँ मृतकों के परिजनों को सम्बल देते हुए उन्होंने कहा कि दुःख की इस घडी में शासन प्रशासन सदैव  उनके साथ है 

मिली जानकारी के अनुसार सन्ना के बाजार डाँड़ में 2 बजे के आसपास मौसम बदल गया और अचानक आंधी  तूफ़ान व बारिश के साथ बिजलियाँ  चमकने लगी। इस दौरान अचानक आकाशीय बिजली गिरने से दर्जनों लोग इसकी चपेट में आ गए जिसमें 2 पुरुष व 1 बच्चे की मौत हो गई वहीँ 1 घायल अवस्था में पड़ा हुआ है जिसको अस्पताल भेजने की व्यवस्था की जा रही है।आपको बता दें कि 29  मई को भी बगीचा विकासखंड के सुलेसा से लगे बुर्जुडीह गाँव में बजारडाँड के पास आकाशीय बिजली गिरी थी जिसमें तीन लोगों की मौत हुई थी।

इसके अलावा अन्य लोग भी इसकी चपेट में आए हैं जिन्हे बिजली का झटका लगा है। एहतियातन स्थानीय प्रशासन राहत  बचाव कार्य में लगा हुआ है।तहसीलदार सुनील गुप्ता ने 3  लोगों के मौत की पुष्टि की है।

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने  सन्ना बाजार डांड में आकाशीय बिजली से प्रभावित 3 मृतकों को के परिजनों को RBC 6/4 के तहत मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने के लिए प्रकरण बनाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायल मरीजों का इलाज प्राथमिकता से करवाने के  बगीचा एसडीएम और सन्ना तहसील कहा है उन्होंने घायल मरीजों को  ईलाज के लिए रायपुर या अम्बिकापुर भी ले जाने की आवश्यकता पड़ेगी तो  इसकी भी सुविधा स्वास्थ्य अमला को करने के सख्त निर्देश दिए हैं।  

इनकी मौत 

मृतकों में संजू राम (11 ) पिता बिगु  राम जाति  कोरवा निवासी मधुपुर  कवई,भीखनाथ (23 ) पिता संतरु जाति  उरांव ग्राम बम्हनी,विजय मिंज ((56 ) पिता आह्लाद रानी बगीचा जशपुर बताए जा रहे हैं। वहीँ घायलों में सैनाथ (28) पिता जोगी राम  निवासी डुमरकोना छिनगा टोली,नीलेश्वर यादव पिता जवाहर (15 ) निवासी जमुनियापाठ हैं जिनका ईलाज चल रहा है। वहीँ अन्य लोगों को मामूली झटके आए है जिनका प्राथमिक उपचार सन्ना अस्पताल में किया जा रहा है। वहीँ पुलिस शव पंचनामा कर पीएम की कार्यवाही में जुटी हुई है। 

बहरहाल प्रशासन द्वारा अब तक आकाशीय बिजली गिरने वाले संभावित स्थलों का सर्वे नहीं कराया गया वहीँ सार्वजनिक स्थलों में तड़ित चालक लगवाने की कोई कवायद नहीं की गई है। 

जिला कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने बताया कि घटना की सुचना पर तत्काल रेस्क्यू दल  रवाना किया गया है। मौके पर तहसीलदार को रवाना किया गया है।राजस्व अमला पुलिस के साथ राहत बचाव कार्य में लगा हुआ है। घायलों का ईलाज स्थानीय अस्पताल में कराया जा रहा है।  

Post a Comment

0 Comments