... 3 मौत :अपडेट आकाशीय कहर :बड़ा हादसा जशपुर : साप्ताहिक बाजार में गिरी आकाशीय बिजली, 2 युवक 1 नाबालिग बच्ची समेत 3 की मौत,9 घायलों को शंकरगढ़ अस्पताल में किया गया भर्ती,2 बच्चे गंभीर,किया जा रहा रिफर,BMO ने कहा 50 प्रतिशत झुलस गए हैं घायल ।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

3 मौत :अपडेट आकाशीय कहर :बड़ा हादसा जशपुर : साप्ताहिक बाजार में गिरी आकाशीय बिजली, 2 युवक 1 नाबालिग बच्ची समेत 3 की मौत,9 घायलों को शंकरगढ़ अस्पताल में किया गया भर्ती,2 बच्चे गंभीर,किया जा रहा रिफर,BMO ने कहा 50 प्रतिशत झुलस गए हैं घायल ।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,29  मई 2022 

BY  योगेश थवाईत 

जशपुर  जिले के सीमावर्ती इलाके में भरे बाजार में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई है वहीँ दर्जन भर लोग अब भी घायल हैं लगभग 2 दर्जन ग्रामीण बुरी तरह से झुलस कर घायल हो गए हैं।वहीँ आधा दर्जन ग्रामीण अब भी बेहोशी की हालत में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।हादसा उस वक्त  जब बुर्जुडीह  में साप्ताहिक बाजार लगा हुआ था

108  संजीवनी की मदद व्घा निजी साधनों से घायलों को शंकरगढ़ के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहाँ उनका ईलाज किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार रविवार शाम 4:45  बजे के आसपास बगीचा विकासखंड के सुलेसा से लगे बुर्जुडीह गाँव में बजारडाँड के पास आकाशीय बिजली गिरी है।यहाँ साप्ताहिक बाजार लगी हुई थी और ग्रामीण बड़ी  संख्या में बाजार करने आए हुई थे।अचानक आकाशीय बिजली गिरने से वहां अफरातफरी मच गई और देखते ही देखते 25  से 30 ग्रामीण आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गए।

स्थानीय ग्रामीण दिलेश्वर यादव ने 108  को फोन कर इसकी जानकारी दी जिसके बाद बगीचा से बुर्जुडीह की दुरी अधिक होने के कारण शंकरगढ़ 108  की टीम को तत्काल घटनास्थल की ओर रवाना किया गया। जहाँ से घायलों को ईलाज के लिए शंकरगढ़ लाया गया।

शंकरगढ़ बीएमओ आफताब अंसारी ने पत्रवार्ता को बताया कि इस हादसे में 2  युवक समेत 1  नाबालिग बच्ची कुल 3 लोगों की मौत हो गई है।वहीँ 7  लोग गंभीर रुप  से घायल हैं जिनका ईलाज किया जा रहा है।उन्होंने बताया कि 2 बच्चे लगभग 50  प्रतिशत तक झुलस गए हैं जिन्हे अंबिकापुर रिफर किया जा रहा है वहीँ 5  लोग लगभग 30 प्रतिशत तक झुलसे हुए हैं।

फिलहाल इस घटना में और भी लोगों के घायल होने की खबर है जिन्हे स्थानीय स्तर  पर चिकित्सा दी गई है।बहरहाल मौत के आंकड़े बढ़ सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब