... यूक्रेन रुस युद्ध :लड़ाई बम्बारी के बीच में फंसे छत्तीसगढ़ के स्टूडेंट्स,वीडियो जारी कर सरकार से मांगी मदद,बेसमेंट में छिपकर बचा रहे अपनी जान,फ्लाईट कैंसल सभी सेवा ठप्प,नहीं मिल रही मदद,MBBS की पढ़ाई के लिए छत्तीसगढ़ से यूक्रेन गए हैं स्टूडेंट्स ..? देखिए वीडियो

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

यूक्रेन रुस युद्ध :लड़ाई बम्बारी के बीच में फंसे छत्तीसगढ़ के स्टूडेंट्स,वीडियो जारी कर सरकार से मांगी मदद,बेसमेंट में छिपकर बचा रहे अपनी जान,फ्लाईट कैंसल सभी सेवा ठप्प,नहीं मिल रही मदद,MBBS की पढ़ाई के लिए छत्तीसगढ़ से यूक्रेन गए हैं स्टूडेंट्स ..? देखिए वीडियो

 


जांजगीर चाम्पा,टीम पत्रवार्ता 25  फ़रवरी 2022 

BY  योगेश थवाईत 

यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे लड़ाई बम्बारी के बीच छत्तीसगढ़ के स्टूडेंट्स फंस गए हैं।यूक्रेन में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे मेडिकल छात्र छात्राओं ने वीडियो जारी कर सरकार से मदद मांगी है।

जांजगीर चाम्पा जिले के अंतर्गत आने वाले मालखरौदा तहसील के ग्राम मुक्ता के राजेश गबेल यूक्रेन के जेप्रोजिया स्टेट मेडिकल यूनिवर्सिटी में MBBS 4Th ईयर के पढ़ाई कर रहे हैं। उनके और उनके कई दोस्त 24 फरवरी को कतर एयरवेज के फ्लाइट से शाम भारत आने के लिये अपने होस्टल और यूनिवर्सिटी से युक्रेन के कीव एयरपोर्ट  पहुंचे हैं और वहाँ एयर पोर्ट के पास फॅसे हुए है। 

उनके साथ जांजगीर चाम्पा और बिलासपुर के कई छात्र छात्रा  कीव में फॅसे हुए हैं। उनके परिवार के लोग चिंतित है और लगातार हो रही रूस के बम्बारी से यूक्रेन में फसे एमबीबीएस मेडिकल के छात्र छात्राओं के माता पिता एवं उनके परिवार वाले डरे हुए हैं।

उनके परिवार के द्वारा लगातार छत्तीसगढ़ सरकार भारत सरकार और भारतीय दूतावास से यूक्रेन में फंसे मेडिकल छात्र छात्राओं को सुरक्षित अपने भारत देश तक पहुंचने अपील कर रहे हैं।

एमबीबीएस मेडिकल छात्रों  के द्वारा  एक वीडियो जारी किया गया है जिसमें वे यूक्रेन की ताजा हालत को बताने का प्रयास कर रहे हैं।फिलहाल छात्र किसी बेसमेंट में छुपकर अपनी जान बचा रहे हैं।

छात्र व उनके परिजनों ने छत्तीसगढ़ समेत भारत सरकार से अपील की है कि उनके बच्चों को जल्द से जल्द भारत वापस लाने की दिशा में प्रयास करे।

देखिए छात्रों का वीडियो 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब