... ब्रेकिंग जशपुर : बादलखोल अभ्यारण्य में बड़ा हादसा,जंगल मे चल रही थी अवैध कटाई,पति द्वारा पेड़ काटने के दौरान पत्नी पर आ गिरा पेड़, मौके पर पत्नी की मौत,मृतिका का शव लेकर पति पंहुचा अस्पताल,बगीचा पुलिस जुटी जांच में,वन अमला सवालों के घेरे में....?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : बादलखोल अभ्यारण्य में बड़ा हादसा,जंगल मे चल रही थी अवैध कटाई,पति द्वारा पेड़ काटने के दौरान पत्नी पर आ गिरा पेड़, मौके पर पत्नी की मौत,मृतिका का शव लेकर पति पंहुचा अस्पताल,बगीचा पुलिस जुटी जांच में,वन अमला सवालों के घेरे में....?

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,22 फरवरी 2022

BY योगेश थवाईत

जिले के बगीचा थाना क्षेत्र में बादलखोल अभ्यारण्य में पति द्वारा पेड़ काटने के दौरान पत्नी पर पेड़ गिर गया जिससे मौके पर पत्नी की मौत हो गई।पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है।वहीं स्वतंत्र होकर जंगल मे पेड़ काटने को लेकर वन अमला सवालों के घेरे में नजर आ रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार रेंगले निवासी मृतिका राजमोहिनी उम्र 50 वर्ष अपने पति व अन्य गांव के लोगों के साथ मंगलवार को लगभग 3 बजे के आसपास बादलखोल अभ्यारण्य लकड़ी काटने गई हुई थी।इस दौरान मृतिका का पति बसंत एक मोटे पेड़ को काट रहा था।उसे लगा कि यह पेड़ उसकी पत्नी की ओर नहीं गिरेगा।जब उसने पेड़ को काट लिया तो पेड़ उसकी पत्नी के सिर के पिछले हिस्से में गर्दन पर आ गिरा और उसकी सांसे तेज हो गई।जैसे तैसे करके ग्रामीणों की मदद से उसके पति ने उसे जंगल से निकाला और ऑटो से घर लाने लगे इस दौरान ही उसकी पत्नी ने दम तोड़ दिया।

पति बसंत अपने परिजनों के साथ मृतिका को 108 में लेकर बगीचा अस्पताल पंहुचा जहां उसे चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

थाना प्रभारी एसआर भगत ने बताया कि उन्हें सूचना मिली है कि पति के द्वारा पेड़ काटने के दौरान पेड़ गिरने से उसकी पत्नी की मौत हुई है जिसपर मर्ग कायम कर विवेचना की जा रही है।

बादलखोल अभ्यारण में जंगलों में लगातार पेड़ों की अवैध कटाई के मामले सामने आ रहे हैं इसके बावजूद ग्रामिनीं का जंगल मे जाकर पेड़ काटने वन विभाग के कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाता है।अब देखना होगा कि वन अमला उक्त मामले में वैन अधिनियम के तहत क्या कार्यवाही करता है।



Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब