... सरोकार :आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांग पर संसदीय सचिव यूडी मिंज ने कही ये बात,बताया भूपेश सरकार को संवेदनशील,कहा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की माँगे मुख्यमंत्री जरूर करेंगे पूरी,मानदेय बढ़ाने समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर लगातार हो रहा प्रदर्शन....

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

सरोकार :आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की मांग पर संसदीय सचिव यूडी मिंज ने कही ये बात,बताया भूपेश सरकार को संवेदनशील,कहा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की माँगे मुख्यमंत्री जरूर करेंगे पूरी,मानदेय बढ़ाने समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर लगातार हो रहा प्रदर्शन....

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,05 दिसंबर 2021

BY योगेश थवाईत 

लगातार अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे आँगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कुनकुरी विधायक व संसदीय सचिव यूडी मिंज से मुलाकात की और अपनी समस्या से उन्हें अवगत कराया।उल्लेखनीय है कि आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता अपने संगठन के माध्यम से लगातार मानदेय बढ़ोत्तरी के साथ अन्य मांगों को लेकर सरकार तक अपनी बात पंहुचाने में लगे हुए हैं।इसके बावजूद उनकी मांगों पर सरकार कोई विचार नहीं कर रही है।

कुनकुरी विधायक एवं संसदीय सचिव से जशपुर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के सदस्यों ने विधायक कार्यालय में मुलाकात कर बढ़ती महंगाई के बीच शासन द्वारा मिलते मानदेय को बढ़ाने की माँग की।

संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने कहा भूपेश सरकार सभी कर्मचारियों के प्रति संवेदनशील है हमारी सरकार ने अपना वायदा पूरा किया सरकार बनते ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय को बढ़ाया गया है जिसे समयानुसार पुनः बढ़ाया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि विगत कई वर्षों से भाजपा के शासनकाल में आपकी किसी मांग को नहीं माना गया ,जबकि हमारी सरकार ने अपने घोषणापत्र में किये वायदे को न सिर्फ पूरा किया बल्कि समय समय पर मिलने वाली छुट्टियों में भी इजाफा किया। छठ पूजा,कर्मा, आदिवासी महोत्सव आदि पर सरकारी छुट्टियों की घोषणा की गई।

उन्होंने कहा कि आप सभी अपना कार्य करें समय के साथ आपका मानदेय पुनः बढ़ाया जाएगा कोरोना की वजह से प्रदेश बहुत पिछड़ा था जिसे हमारे दूरदर्शी मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने प्रदेश को अग्रिम पंक्ति में ला खड़ा किया है। आप सभी सरकार पर भरोसा रखें ,सभी का भरपूर ख्याल रखा जाएगा। जल्द ही आप लोगों को खुशखबरी मिल जाएगी हमारे जिले में अन्य जिलों की अपेक्षाएं अधिक कार्य हुए हैं।

विशेषकर कोरोना काल मे कांग्रेस की कृषि योजना ,मनरेगा ,सुराजी अभियान ,नरवा योजना ने जहां जिले में कृषि विकास के कार्य बड़ी तेजी से किया है वहीं आर्थिक तंगी के हालातों से जूझ रहे किसानों और मजदूरों को घर पर ही आय उपलब्ध कराने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

पिछले बीजेपी शासनकाल से आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता छले जा आ रहे हैं ऐसे में वर्तमान सरकार से उन्हें आस है कि इस बार उनकी सुनवाई हो और सरकार उनकी मांगों को मानकर मानदेय बढ़ाए व अन्य मांगों पर स्वीकृति प्रदान करे।

Post a Comment

0 Comments