... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : 5 वीं के छात्र को बेरहमी से पीटने का मामला,कलेक्टर ने DEO को दिए जाँच के निर्देश,शिक्षक पर होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई....ये था मामला ...?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : 5 वीं के छात्र को बेरहमी से पीटने का मामला,कलेक्टर ने DEO को दिए जाँच के निर्देश,शिक्षक पर होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई....ये था मामला ...?

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,15 दिसंबर 2021

कुनकुरी विकास खंड के नारायणपुर से लगे मटासी माध्यमिक शाला में शिक्षक के द्वारा 5 वी क्लास में पढ़ने वाले बच्चे के साथ मारपीट घटना को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर रितेश अग्रवाल  ने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए हैं।वहीँ संबंधित शिक्षक के ऊपर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए भी कहा गया है।

मामला जशपुर जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के ग्राम प्राथमिक शाला मटासी का है जहां एक शिक्षक ने पांचवी कक्षा के मासूम बच्चे के साथ न सिर्फ दुर्व्यवहार किया बल्कि डंडे से जमकर पिटाई कर दी। जख्मों के निशान पीठ पर बच्चे के देखे जा सकते हैं। 

परिजनों के मुताबिक बात सिर्फ इतनी थी कि शिक्षक किताब देखकर पहाड़ा बता रहे थे और उसमें भी गलती सुनकर पांचवी कक्षा के मासूम बच्चे सोमनाथ यादव को हंसी आ गई और उसने मुस्कुरा दिया। जिस पर शिक्षक शशि सिंह बेकाबू हो गए और डंडे से बच्चे के ऊपर ताबड़तोड़ पिटाई करने लगे। बच्चे की पीठ पर चोट आई है जिसमें डंडे की पिटाई के निशान भी देखे जा रहे हैं।

पिटाई के बाद बच्चे की स्थिति खराब हो गई और वह रात भर सदमे में रहा। जिसके बाद बुधवार को परिजन नारायणपुर थाना पहुंचे और लिखित शिकायत दर्ज करवाते हुए परिजनों ने मामले में कार्रवाई की मांग की है। लेकिन अभी तक परिजनों की शिकायत पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं हुई है जिससे परिजन दुःखी है।

वही बच्चे मैं ख़ौफ़ देखने को मिल रहा है और वह स्कूल जाने में डर रहा है। बहरहाल परिजन मामले में कार्रवाई तथा बच्चे की स्कूल में सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं, वे चाहते हैं कि प्रशासन के द्वारा यह आस्वस्थ किया जाए कि यदि वे बच्चे को स्कूल भेजते हैं तो उसके साथ किसी प्रकार का गलत व्यवहार ना किया जाए।

अब जिला कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने खबर सामने आने के बाद मामले में जाँच व कार्यवाही का निर्देश दिया है

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब