... ब्रेकिंग IMPACT पत्रवार्ता :कलेक्टर महादेव कावरे ने DMC विनोद पैंकरा व केयर टेकर को दिव्यांग आवासीय प्रशिक्षण केन्द्र के प्रभार से हटाया ,उप संचालक ,समाज कल्याण को सौपी गई जिम्मेदारी, जिला परियोजना समन्वयक को कारण बताओ नोटिस जारी,कल तक जवाब देने की अंतिम तिथी,फिर होगी कार्यवाही .....?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग IMPACT पत्रवार्ता :कलेक्टर महादेव कावरे ने DMC विनोद पैंकरा व केयर टेकर को दिव्यांग आवासीय प्रशिक्षण केन्द्र के प्रभार से हटाया ,उप संचालक ,समाज कल्याण को सौपी गई जिम्मेदारी, जिला परियोजना समन्वयक को कारण बताओ नोटिस जारी,कल तक जवाब देने की अंतिम तिथी,फिर होगी कार्यवाही .....?

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,26 सितम्बर 2021

BY योगेश थवाईत 

जशपुर के समर्थ दिव्यांग प्रशिक्षण केंद्र में मूक बधिर छात्राओं के साथ अनाचार की घटना व दरिंदगी पर कलेक्टर महादेव कावरे ने जिला परियोजना समन्वयक को नोटिस जारी किया है।दो दिनों का समय देते हुए जवाब संतोषप्रद नहीं होने पर कार्यवाही की चेतावनी भी दी गई है।

नोटिस जारी करते हुए कलेक्टर ने लिखा है कि 

विनोद पैकरा , जिला परियोजना समन्वयक , राजीव गांधी शिक्षा मिशन जिला जशपुर को जिला मुख्यालय जशपुर में दिव्यांग बच्चों के उत्थान के लिये संचालित समर्थ दिव्यांग आवासीय प्रशिक्षण केन्द्र जशपुर में निवासरत दिव्यांग बच्चों के साथ प्रशिक्षण कौन्द्र के केयरटेकर एवं चौकीदार के द्वारा आवमानवीय कृत्य तथा छेडछाड़ करने की कोशिश की गई,जिससे दिव्याग बच्चों को चोट भी आई साथ ही यह भी ज्ञात हुआ है कि अधीक्षक प्रशिक्षण केन्द्र के कैपस में नहीं रहते है ।आपके द्वारा प्रशिक्षण केन्द्र का भलीभाती निरीक्षण नहीं किया गया और न ही यहाँ के कार्यरत कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश नही किया गया । इस प्रकार आपके द्वारा शासकीय कर्तव्यों के प्रति घोर उदासीनता बरतते हुए शासकीय कार्य के प्रति लापरवाही बरती गई है । 

यह कृत्य छ ग . सिविल सेवा ( आचरण ) नियम 1965 के नियमों के विपरित है । अतः आप कारण बतायें कि आपके उक्त कृत्य के लिये क्यों न आपके विरुद्ध छ.ग. सिविल सेवा ( वर्गीकरण नियन्त्रण तथा अपील ) नियम 1966 के तहत अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावे ? आप उक्त संबंध में पत्र प्राप्ति के 02 दिवस के भीतर समक्ष में उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करें । नियत समयावधि में आपका सतोषप्रद जवाब प्राप्त नहीं होने पर आपके विरूद्ध नियमानुसार अनुशासत्मक कार्यवाही की जावेगी ।

वहीं जिला परियोजना समन्वयक से प्रभार हटाते हुए कलेक्टर ने समर्थ दिव्यांग आवासीय प्रशिक्षण केन्द्र , जशपुर के सुव्यवस्थित संचालन हेतु श्रीमती सुचिता मिंज , उप संचालक , समाज कल्याण , जशपुर को अपने कर्तव्यों के साथ – साथ जिम्मेदारी सौंपी है। 

कलेक्टर ने कहा है कि यह आदेश तत्काल प्रभावशील होगा।कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने केयरटेकर यशोदा बाई को भी कार्य में लापरवाही के कारण समर्थ दिव्यांग केंद्र से हटा दिया है।

Post a Comment

0 Comments