... बड़ी खबर : "छत्तीसगढ़ कांग्रेस" में खींचतान जारी, "भूपेश बघेल के पक्ष में प्रियंका गांधी" तो राहुल ने कहा बिना विवाद टीएस को बनाएं CM....

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

बड़ी खबर : "छत्तीसगढ़ कांग्रेस" में खींचतान जारी, "भूपेश बघेल के पक्ष में प्रियंका गांधी" तो राहुल ने कहा बिना विवाद टीएस को बनाएं CM....

 


नई दिल्ली,टीम पत्रवार्ता,27 अगस्त 2021

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार में जारी विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है।छत्तीसगढ़ में लगातार सीएम भूपेश बघेल  के खिलाफ बागी रुख अपनाया जा रहा है और उन्हें हटाने की मांग उठ रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ सीएम भूपेश बघेल की जारी बैठक में प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हुईं।इस बैठक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रियंका गांधी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पक्ष में खड़ी नजर आईं। इस दौरान प्रियंका गांधी ने भूपेश बघेल को ही मुख्यमंत्री बनाए रखने की बात रखी।इसके बाद वह बैठक से चली गईं।

हालांकि,राहुल गांधी स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के पक्ष में खड़े नजर आ रहे हैं।क्योंकि कुछ देर पहले छत्तीसगढ़ को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई थी कि कांग्रेस आलाकमान चाहता है कि फॉर्मूला के आधार पर काम हो। भूपेश बघेल रोटेशन वाली बात का सम्मान करें।भूपेश बघेल खुद अपने इस्तीफे की पेशकश करें और अगले के लिए रास्ता बनाए।

भूपेश बघेल इस्तीफा देंगे कि नहीं, इस पर फाइनल फैसला इस बैठक में ही होगा....छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के भीतर राजनीतिक तापमान अचानक बढ़ गया है, क्योंकि पार्टी के 55 विधायक खुलेआम बघेल का समर्थन कर रहे हैं और वे नई दिल्ली में पार्टी आलाकमान के सामने परेड करने के लिए तैयार हैं।

उनमें से अधिकांश पहले ही राष्ट्रीय राजधानी में आ चुके हैं. वहीं, छत्तीसगढ़ के प्रभारी पीएल पूनिया के साथ 55 विधायकों की बैठक खत्म हो गई है।दो बस से आए विधायक पीएल पुनिया के आवास से रवाना हो गए हैं।कांग्रेस आलाकमान ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को शुक्रवार को दिल्ली तलब किया था।पार्टी का शीर्ष नेतृत्व यह अंतिम निर्णय करना चाहता है कि क्या शक्तिशाली ओबीसी नेता को मुख्यमंत्री बने रहने दिया जाए या उनकी जगह सरगुजा शाही परिवार के वंशज टीएस सिंह देव को मुख्यमंत्री बनाया जाए।

Post a Comment

0 Comments