... Big ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "हाथी' ने ग्रामीण को कुचला,मौके पर मौत,हाथी के दहशत से 12 घंटे बाद भी मृतक की लाश जंगल में,ग्रामीणों के साथ वन विभाग ने गांव में डाला डेरा....15 हाथियों के दल ने ग्रामीणों को रतजगा करने पर किया मजबूर,हाथियों का दल अभी भी गांव के सीमांत में...मौजूद

Big ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "हाथी' ने ग्रामीण को कुचला,मौके पर मौत,हाथी के दहशत से 12 घंटे बाद भी मृतक की लाश जंगल में,ग्रामीणों के साथ वन विभाग ने गांव में डाला डेरा....15 हाथियों के दल ने ग्रामीणों को रतजगा करने पर किया मजबूर,हाथियों का दल अभी भी गांव के सीमांत में...मौजूद

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,07 जून 2021

BY योगेश थवाईत

जिले में लगातार हाथियों का आतंक जारी है।खबर जिले के बगीचा वन परिक्षेत्र के झिक्की से आ रही है।जहां झिक्की जंगल मे हाथियों के दल ने एक व्यक्ति को कुचल कर मौत के घाट उतार दिया है।अब तक मृतक की लाश जंगल से नहीं निकाली जा सकी है।

झिक्की गांव के उपसरपंच विकास गुप्ता ने पत्रवार्ता को बताया कि सोमवार को सुबह 5 बजे फुलडीह निवासी लादू (24) जंगल गया हुआ था।दोपहर के बाद जब वह वापस नहीं लौटा तो गांव के लोगों ने उसकी खोजबीन शुरु की तो पता चला कि वह जंगल से नहीं लौटा है।जंगल मे ढूंढने से उसकी लाश लावारिस हालत में मिली।ग्रामीणों ने ट्रेक्टर ले जाकर उसे जंगल से बाहर लाने की कोशिश की पर हाथियों के दल की आवाज सुनकर ग्रामीण वहां से भाग गए।घटना स्थल के आसपास हाथियों की चहलकदमी बनी हुई है।

दोपहर 2 बजे के बाद से हाथियों का दल लगातार गांव से लगे जंगल मे विचरण कर रहा है।जिसके कारण ग्रामीण दहशत में हैं। रात के 10 बजे तक वहीं वन विभाग की टीम लगातार नजर बनाए हुए है।झिक्की आइटीआई कॉलेज के पास ग्रामीणों के साथ वन अमला मौजूद है।12 घंटे से अधिक समय बीतने के बाद भी अब तक मृत युवक का शव जंगल से नहीं निकला जा सका है।

फिलहाल वन विभाग में ग्रामीणों को अलर्ट कर दिया है और घर से न निकलने की अपील की है।रेंजर,नाका समेत अन्य कर्मचारी ग्रामीणों को समझाईश दे रहे हैं।वहीं हाथियों के हटने के बाद ही मृत युवक के शव का रेस्क्यू संभव है।मानव और हाथियों के बीच द्वंद एक बड़ी समस्या है जिसके समाधान का अब तक कोई सार्थक प्रयास नहीं किया जा सका है जिसके कारण आए दिन हाथी मानव पर हमला कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments