... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : अवैध कब्जे की शिकायत पर मचा बवाल,गर्भवती महिला ने पटवारी पर लगाए गंभीर आरोप,मामला पंहुचा SP तक,पटवारी ने दी सफाई तो SP ने कही ये बात.......?

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : अवैध कब्जे की शिकायत पर मचा बवाल,गर्भवती महिला ने पटवारी पर लगाए गंभीर आरोप,मामला पंहुचा SP तक,पटवारी ने दी सफाई तो SP ने कही ये बात.......?

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,04 मार्च 2021

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिले के कांसाबेल में एक गर्भवती महिला ने हल्का पटवारी पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत एसपी से की है।

दरअसल मामला तब सामने आया जब पटवारी ने गर्भवती महिला को कोटवार के माध्यम से उसके पति की अनुपस्थिति में बुलवा लिया और पूछताछ करने लगे।

प्रार्थिया ने एसपी को दिए गए शिकायत आवेदन में पटवारी पर कई अभद्र व्यवहार समेत कई गंभीर आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है।

प्रार्थिया ने पुलिस अधीक्षक से लिखित शिकायत करते हुए अपने आवेदन में यह उल्लेख किया है कि मैं अनिता पुष्पा टोप्पो पति स्वरूप टोप्पो कांसाबेल की रहने वाली हूं।मेरे पति 1 मार्च को रायगढ़ गए हुए थे। मेरे घर में कोई बुजुर्ग व्यक्ति नहीं है।मैं घर पर अकेली थी।समय लगभग 3:00 बजे के आसपास मेरे ग्राम कांसाबेल का कोटवार लाल बहादुर आया और बोला की पटवारी सुनील कुजुर आपको बुलवा रहे हैं मैंने कहा किस लिए बुला रहे हैं। कोटवार सही ढंग से कुछ नहीं बता पाए और कहे कि तुम मेरे साथ चलो कोटवार का कहना था कि सुनील कुजुर पटवारी हल्का नंबर 4 मुझे सख्त आदेश दिए थे कि आप को जबरदस्ती लेकर आने को।

मैं बोली कि मेरे पति घर में नहीं है मैं नहीं जाऊंगी मैं 7 महीने से गर्भवती हूं मुझे कई बार चक्कर आ चुका है इसलिए मैं नहीं जाऊंगी और मेरा डेढ़ वर्ष का छोटा सा बच्चा भी है। मेरी फरियाद नहीं सुनी गई, कोटवार का कहना था मैडम हम सरकारी मुलाजिम हैं आदेश का पालन करना हमारा दायित्व है।

आवेदन के अनुसार उस गर्भवती महिला को जबरजस्ती मोटरसाइकिल में लेकर पटवारी सुनील कुजूर के पास ले जाया गया।वहां पटवारी ने श्रीमती फुलजेन्सिया टोप्पो पति स्व. सुनील टोप्पो की बहू हो करके पूछा तो महिला ने कहा जी। यह सुनकर कर पटवारी सुनील कुजूर ने अपशब्द का प्रयोग करते हुए बोला कि तुमको नं....नाच करवा दूंगा।

तब महिला ने पटवारी से पूछा क्यों सर ऐसा मुझे क्यों बोल रहे हैं। उसका कहना था कि ये जमीन तुम्हारी सास की है क्या.? जिसपर महिला ने कहा मैं नही बता पाऊंगी जमीन किसकी है। यह सुनकर पटवारी सुनील कुजूर मुझे मां बहन की गाली देते हुए कहा कि ये खेत मे बना हुआ घर तोड़ दो। 

प्रार्थिया ने अपने आवेदन में यह भी शिकायत की है कि उसे जहां ले गए थे वह स्थान उसके घर से लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर है। रोड़ के किनारे धूप में खड़े कर उसे जलील किया किया गया है।उसने बताया कि वह गर्भवती है।

जिले के एसपी से शिकायत कर महिला अधिकारी से जांच की मांग करते हुए प्रार्थिया ने कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

"मामले में कांसाबेल पटवारी सुनील कुजूर ने आरोपों को एक सिरे से खारिज करते हुए इसे गलत बताया है।उन्होंने कहा कि उच्च अधिकारियों के निदेश पर अवैध कब्जे की शिकायत पर वे कार्यवाही के लिए गए हुए थे।

"जिले के एसपी बालाजी राव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रार्थिया की शिकायत पर जांच उपरांत कार्यवाही की बात कही है।" 





Post a comment

0 Comments