... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन अलर्ट,SDM ने कहा "जशपुर नहीं है सेफ" "होली" त्यौहार को लेकर लगे प्रतिबंधों का कड़ाई से करें पालन,शांति समिती की बैठक में एसडीएम की अपील नशे से रहें दूर,शांति,सौहार्द्र के साथ मनाएं होली का त्यौहार,प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी अनावश्यक किसी को प्रताड़ित न करें।

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन अलर्ट,SDM ने कहा "जशपुर नहीं है सेफ" "होली" त्यौहार को लेकर लगे प्रतिबंधों का कड़ाई से करें पालन,शांति समिती की बैठक में एसडीएम की अपील नशे से रहें दूर,शांति,सौहार्द्र के साथ मनाएं होली का त्यौहार,प्रशासनिक अधिकारी कर्मचारी अनावश्यक किसी को प्रताड़ित न करें।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,27 मार्च 2021

BY योगेश थवाईत

जिले में लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।कोविड टीकाकरण के लिए जिला प्रशासन ने कंट्रोल रूम की स्थापना की है जिसके लिए संपर्क नंबर जारी किया गया है।टीकाकरण से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए 6264680720 पर सम्पर्क किया जा सकता है।आगामी होली के त्यौहार को लेकर बने गाईड लाईन का पालन करते हुए शांति सौहार्द्रपूर्ण तरीके से त्यौहार मनाने की अपील शांति समिति की बैठक में की गई।

जशपुर जिले के बगीचा एसडीएम कार्यालय के सभागार में पटवारी,आरआई,तहसीलदार,पुलिस स्टाफ,नगर पंचायत सीएमओ,नगर पंचायत अध्यक्ष,जनपद उपाध्यक्ष,नागरिक व पत्रकारों की उपस्थिति में एसडीम ने शांति समिति की बैठक ली।

जिसमें उन्होंने कोरोना नियमों के पालन के साथ समेत हर प्रशासकीय कार्य को चुस्त दुरुस्त रखने की बात कही।उन्होंने बताया कि वर्तमान समय मे जंगल मे आग लगने की समस्या है जिसके लिए पटवारियों को तत्काल सूचना देने का निर्देश उन्होंने दिया।

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण की स्थिति पर नियंत्रण के लिये एसडीएम ने मास्क,सेनेटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने की बात कही।उन्होंने बताया कि एक संक्रमण से 30 लोगों की कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा सकती है इसपर संबंधित अधिकारी कर्मचारी ध्यान दें।

अफवाह न फैलाएं
कोरोना के द्वितीय चरण को देखते हुए प्रशासन ने कर्मचारियों व अधिकारियों को मुख्यालय नहीं छोड़ने का निर्देश दिया है।उन्होंने विशेष परिस्थिति में मुख्यालय छोड़ने से पहले अनुमति लेने की बात कही है।एसडीएम ने घर पर होली मनाने की अपील की है।सार्वजनिक रुप से ग्रुप बनाकर न घूमें।वहीं जो मास्क नहीं लगा रहे हैं उनको प्रताड़ित न करें,समझाएं और जनजागरुकता लाने का प्रयास करें।किसी भी प्रकार की अफवाह फैलाने पर उन्होंने कार्यवाही की बात कही है।

जशपुर जिला सेफ नहीं है
कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं।वहीं 45 से ऊपर 60 से नीचे उम्र के लोग यदि अधिक बीमार हैं जो वैक्सीनेशन के  लिए नहीं आ सकते उनके लिए पंचायत सचिव वाहन की व्यवस्था करेंगे।उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि अब मास्क नहीं लगाने पर 500 का अर्थदंड सुनिश्चित किया गया है।पाठ क्षेत्र में लोग टीकाकरण को लेकर जागरूक नहीं हैं जिसके कारण वहां कोरोना टीकाकरण की संख्या बहुत कम है।गांव गांव तक लोगों को जागरुक कर टीकाकरण के लिए प्रेरित करने की बात उन्होंने कही।

तहसीलदार दो दिन में देंगे अनुमति
किसी भी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम शादी ब्याह,अंतिम संस्कार में 50 व्यक्तियों की उपस्थिति होगी।जिसके लिए तहसीलदार से अनुमति लेनी होगी।2 दिन की अवधि में तहसीलदार नियम शर्तों के साथ कार्यक्रम की अनुमति देंगे।

उक्त बैठक में नगर पंचायत अध्यक्ष डॉ सीडी बाखला ने शांति पूर्ण तरीके से होली का त्यौहार मनाने की अपील की।वैश्विक महामारी को देखते हुए उन्होंने बचो और बचाओ का सूत्र दिया और इसका गंभीरता से पालन करने की बात उन्होंने कही।एसडीएम सुश्री ज्योति बबली कुजूर ने कहा कि नशे से दूर रहें और शान्तिपूर्वक होली का त्यौहार मनाएं।

शांति समिति की बैठक में एसडीम सुश्री ज्योति बी कुजूर,तहसीलदार टीडी मरकाम,उदय राज सिंह,रोशनी तिर्की,श्रीमती उमा राज,सीएमओ नीलेश केरकेट्टा,नपं अध्यक्ष डॉ सीडी बाखला,जनपद उपाध्यक्ष सुरेश जैन, एएसआई आभास मिंज,कांसाबेल थाना प्रभारी टीआर सारथी,प्रआ मिथलेश यादव समेत स्थानीय नागरिक,कर्मचारी,पटवारी, आरआई व पत्रकार उपस्थित रहे।


Post a comment

0 Comments