... बड़ी कार्यवाही : "शादी की तैयारी में आरोपी गिरफ्तार" सपना हुआ चूर, होंडा सिटी" कार में "गांजे" की बड़ी खेप जप्त ,"उड़ीसा से उत्तरप्रदेश ले जाने की थी तैयारी" पूरा मामला सिर्फ पत्रवार्ता पर .....?

बड़ी कार्यवाही : "शादी की तैयारी में आरोपी गिरफ्तार" सपना हुआ चूर, होंडा सिटी" कार में "गांजे" की बड़ी खेप जप्त ,"उड़ीसा से उत्तरप्रदेश ले जाने की थी तैयारी" पूरा मामला सिर्फ पत्रवार्ता पर .....?

 


जशपुर /सिंगीबहार,टीम पत्रवार्ता,16 मार्च 2021

BY मुकेश नायक 

जशपुर की तपकरा पुलिस ने लवाकेरा फारेस्ट बेरियर में लक्जरी होंडा सिटी कार से लाखों का गांजा जप्त किया है।जप्त गांजे की कीमत लगभग तीन लाख सैतीस हजार रूपए बताई जा रही है।होण्डा सिटी कार क्रमांक DL- 3C-BA- 1066 में दो व्यक्ति भारी मात्रा में गांजा लेकर रविवार को लवाकेरा रोड तरफ से होते हुए उत्तरप्रदेश की ओर जा रहे थे।

एसपी बालाजी राव के दिशा निर्देशन में एवं एसडीओपी कुनकुरी मनीष कुंवर के मार्गदर्शन में तत्काल थाना प्रभारी  बीएन शर्मा द्वारा  स्टाफ आर0 568,538,582 एवं वाहन चालक ललित यादव को साथ लेकर अधिग्रहण वाहन में लवाकेरा फारेस्ट बेरियर जाकर हौंडा सिटी कार को रोककर उसकी तलाशी ली गई।आरोपियों ने अपना नाम जयप्रकाश यादव व कृष्णा बताया।सिटी कार के पीछे का डिक्की को चेक करने पर दो प्लास्टिक की अलग-अलग बोरी में भरा हुआ मादक पदार्थ गांजा मिला जिसमें से एक बोरी में पांच पांच किलोग्राम का पांच पैकेट वजनी 25.265 किलोग्राम गांजा को आरोपी चालक जयप्रकाश यादव पिता जयनाथ यादव उम्र 24 वर्ष साकिन डूहां बिहरा थाना सिकन्दरपुर जिला बलिया उत्तरप्रदेश का अपना होना बताया।वहीँ दूसरे बोरी में पांच-पांच किलोग्राम का चार पैकेट वजनी 20.390 किलोग्राम गांजा आरोपी कृष्णा कुमार पिता विजयशंकर उम्र 20 वर्ष साकिन जमुई थाना सिकन्दपुर जिला बलिया उत्तरप्रदेश का होना बताया।जुमला गांजा 45.655 किलोग्राम कीमत लगभग 337500 रूपये का एवं होण्डा सिटी कार कमांक DL-3C-BA-1066 की कीमत लगभग 250000 रूपए बताया गया। 

पुलिस ने जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है उसमें से एक आरोपी की 24 मार्च को शादी होने वाली थी।जब परिवार वालों को उसके कारनामे का  पता चला तो आस पड़ोस सहित  पूरे परिवार वाले सदमे में आ गए।जब दोनों अपराधियों से पूछताछ किया गया तो उन्होंने  बताया कि एक डम्फर ड्राइवर का काम करता है और एक हेल्पर का।कम समय मे ज्यादा पैसा का प्रलोभन दे कर उन्हें बरगलाया गया और उनको इस अपराध में ढकेला गया। 

20 हजार में तय हुआ था सौदा 

गांजे की इस बड़ी खेप को उत्तरप्रदेश पंहुचाने के लिए तस्करों से 20 हजार में सौदा तय किया गया था।लेकीन जशपुर की तपकरा पुलिस ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया।दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है वहीँ कृष्णा के शादी का ख्वाब भी और अधिक पैसे कमाने के लालच में उसे अब जेल की हवा खानी पड़ रही है।  

बनारस ले जा रहे थे गांजा 

विवेचना के दौरान आरोपी जयप्रकाश यादव ने बताया कि जितेन्द्र गोड निवासी जमुई उत्तरप्रदेश,राउरकेला के द्वारा इन्हें कार में गांजा लोड कर बनारस ले जाने हेतु दिया गया था।वहीँ होण्डा सिटी कार का मालिक भी जितेन्द्र गोड को होना बताया है। आरोपियों के कब्जे से आईडी कार्ड डायविंग लायसेंस तथा गाडी का आरसी कार्ड जप्त किया गया है। 

आरोपियों के विरूद्ध अपराध पंजीबद्ध कर उन्हें गिरफ्तार कर न्यायलय में पेश कर इन्हें रिमांड पर जेल भेजे जाने की तैयारी की जा रही है।इस कर्यव्हाई में रामजी साय पैंकरा,अजय लकड़ा,किशोर कुमार कुजूर,आर.राजेन्द्र रात्रे, दिनेश्वर यादव,सुभाष साय,एवं अविनाश लकड़ा की  सफल भूमिका रही है । 

Post a comment

0 Comments