... शर्मनाक : "जशपुर" में "दो कोरवा" नाबालिगों के साथ दरिंदगी,मानवता हुई शर्मसार,आरोपियों ने अपहरण कर जाड़ाकोना के जंगल में दुष्कर्म की घटना को दिया अंजाम,पीड़ित नाबालिगों को ढूढ़ते हुए जंगल पहुचे थे परिजन,एक पीड़िता ने जंगल से भागकर परिजनों को बताई आपबीती,दो आरोपी गिरफ्तार...

शर्मनाक : "जशपुर" में "दो कोरवा" नाबालिगों के साथ दरिंदगी,मानवता हुई शर्मसार,आरोपियों ने अपहरण कर जाड़ाकोना के जंगल में दुष्कर्म की घटना को दिया अंजाम,पीड़ित नाबालिगों को ढूढ़ते हुए जंगल पहुचे थे परिजन,एक पीड़िता ने जंगल से भागकर परिजनों को बताई आपबीती,दो आरोपी गिरफ्तार...

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,14 मार्च 

BY योगेश थवाईत

जशपुर के पाठ ईलाके में एक बार फिर से मानवता शर्मसार हुई है।विशेष पिछड़ी जनजाति कोरवा समुदाय के दो नाबालिग लड़कियों को आरोपियों ने अपनी हवस का शिकार बनाया है।दोनों पीड़िता कक्षा सातवीं व् आठवीं की छात्राएं हैं।आरोपी नाबालिगों का अपहरण कर उन्हें जाड़ाकोना जंगल ले गए जहाँ आरोपियों ने उनके साथ अनाचार की घटना को अंजाम दिया।बगीचा थाना के अंतर्गत पंडरापाठ इलाके में हुई इस घटना से पूरा परिवार स्तब्ध है।वहीँ पुलिस ने मामले में कार्यवाही करते हुए एक आरोपी समेत एक अपचारी बालक को हिरासत में ले लिया है।

पंडरापाठ चौकी प्रभारी दिलबोध चौहान ने बताया कि पिछले 13 मार्च को उन्हें शिकायत मिली कि पिछले 24 घंटों से दो लड़कियां घर से गायब हैं।परिजन उन्हें कई स्थानों पर ढूंढे लेकिन उनका कोई पता नहीं चल पाया। इस बीच पीड़ित नाबालिग युवती के परिजनों को पता चला कि कुछ लोगों को जाड़ाकोना जंगल में देखा गया है।जिसके बाद परिजन वहां पंहुचे तो आरोपी उन्हें देखकर भाग गए और नाबालिगों को वापस घर लाया गया।

जशपुर जिले के बगीचा थाना क्षेत्र के पण्ड्रापाठ पुलिस चाैकी क्षेत्र में पिछले 11 मार्च को किसी दुल्हे की बरात वापस लौटी थी जिसके बाद गाँव में नाच गाने का कार्यक्रम चल रहा था इस कार्यक्रम में एक पीड़ित नाबालिग गई हुई थी।रात के लगभग 3 बजे जब वह नाच गान के बाद चूल्हे के पास बैठी हुई थी तब आरोपी गंगाराम उसके पास आया और उससे शादी करने की बात कहते हुए उसे अपने साथ जंगल ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

इसी बीच दूसरी नाबालिग युवती भी रात के तीन बजे के आसपास अपने घर से बाहर निकली थी जिसे गाँव का ही एक अपचारी बालक अपने साथ जंगल ले गया और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया और फरार हो गया।पीड़ित युवती किसी तरह से वापस अपने घर आई और परिजनों को साडी बात बताई जिसके बाद उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई।

बगीचा थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि दोनों मामलों में आरोपी समेत अपचारी बालक के विरुद्ध आईपीसी की धारा 363,366,376,4 पोक्सो एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध कर उन्हें हिरासत में ले लिया है।

Post a comment

0 Comments