... राजनीति : अपनी "पुरानी जमीन" पर "पकड़ मजबूत" करते दिखे प्रदेशाध्यक्ष "विष्णुदेव साय",चुनावी रंग में रहा कांग्रेस सरकार का विरोध,श्री साय ने कहा 2023 में बनेगी हमारी सरकार......

राजनीति : अपनी "पुरानी जमीन" पर "पकड़ मजबूत" करते दिखे प्रदेशाध्यक्ष "विष्णुदेव साय",चुनावी रंग में रहा कांग्रेस सरकार का विरोध,श्री साय ने कहा 2023 में बनेगी हमारी सरकार......

 

त्थलगांव,टीम पत्रवार्ता,13 जनवरी 2021
By प्रदीप ठाकुर 

एक बार फिर से बीजेपी ने अपनी पकड़ मजबूत बनाने की कवायद शुरू कर दी है।13 जनवरी को बीजेपी ने प्रदेशव्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत हर विधानसभा ब्लाक मुख्यालयों में कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला।चुनावी अंदाज में प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव् साय ने खुली कार में खड़े होकर पत्थलगांव में रोड शो किया और कांग्रेस सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

इस मौके पर उपस्थित जन समुदाय को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस ने बड़े बड़े वादे किये और सरकार में बैठ गई। दो साल का बोनश,बेरोजगारी भत्ता समेत कई घोषणा ठंडे बस्ते में चली गई। 3200 रुपये क्विंटल देने की बात कहने वाली सरकार ने अभी तक पिछले साल के धान खरीदी का एक क़िस्त नहीं दिया है।जबकि प्रदेश के एक वरिष्ठ मंत्री ने इस वर्ष धान खरीदी से पूर्व पिछले साल के बकाया बोनस देने की बात कहते हुवे यदि बोनस नही मिला तो मंत्री पद से इस्तीफा देने की बात कही थी लेकिन धान खरीदी शुरू भी हो गयी और बकाया बोंनश का कही भी अता पता नही है। 

अब देखना होगा कि वादा के अनुरूप वरिष्ठ मंत्री इस्तीफा देते है या नही,राज्य सरकार पूरी तरह से धान खरीदी में फेल हो चुकी है,कई किसान है जो पिछले बरस की तुलना में किसानों का रकबा कम कर दिया गया है,उन्होंने कहा कि 250 से ज्यादा किसान प्रदेश में आत्महत्या कर चुके है,नकली खाद नकली बीज व दवा बिक रहे है।मुख्यमंत्री व गृह मंत्री दोनों ही दुर्ग जिले के है दुर्ग जिले का ही एक किसान नकली कीटनाशक व खाद की वजह से फसल नुकशान होने पर आत्महत्या कर चुका है।

भाजपा किसानों के साथ सदैव खड़ी है हम सरकार को विवश कर देंगे धान खरीदी की समय सीमा बढाये साथ ही किसानों का घटा रकबा भी वापस जोड़े,उन्होंने कहा कि 22 तारीख को जिला मुख्यालय में बड़ा आंदोलन किया जाएगा। प्रदेश में महिलाएं भी सुरक्षित नही है आये दिन प्रदेश में लूट मारपीट व बलात्कार के मामले बढ़ते जा रहे है,उन्होंने कहा कि बिलासपुर में थाना भवन के लोकार्पण अवसर पर मौजूद गृह मंत्री के समक्ष स्थानीय विधायक द्वारा थाना में सभी घटनाओं को लेकर पुलिस द्वारा लिया जाने वाला रेट लिस्ट लग जाना चाहिए जैसी बातें कह चुके है जो भ्रष्टाचार को उजागर कर रहा है,श्री साय ने प्रदेश में मौजूद कांग्रेस सरकार को जमकर कोसते हुवे कहा कि कांग्रेस सरकार को 2023 में हम उखाड़ फेकेंगे।

बहरहाल भाजपा के मुद्दे अगले चुनावी रणनीति के तहत जमकर भारी पड़ रहे हैं वहीँ इन मुद्दों को लेकर बीजेपी अपनी जमीन फिर से तलाश रही है।अब देखना होगा की मौजूदा कांग्रेस सरकार बीजीपी को क्या जवाब देती है .?

Post a comment

0 Comments