... VIDEO : जब "POLICE" उतर गई "दलदल" में और बचा ली वृद्ध की जान,पुलिस ने दिखाई जिंदादिली तो SP ने कहा "बेहतर कार्य,करेंगे पुरस्कृत"

Recents in Beach


VIDEO : जब "POLICE" उतर गई "दलदल" में और बचा ली वृद्ध की जान,पुलिस ने दिखाई जिंदादिली तो SP ने कहा "बेहतर कार्य,करेंगे पुरस्कृत"



By योगेश थवाईत

जशपुर(पत्रवार्ता)जिले की पुलिस ने एक बार फिर से जिंदादिली की मिसाल पेश की है।अपनी जान पर खेलकर जशपुर की लोदाम पुलिस ने वृद्ध को दलदल से बाहर निकालकर उसकी जान बचाई है।

बुधवार को लोदाम चौकी क्षेत्र के ढोलडुबा निवासी होन्द्रों सिंह(65) पिता मनभुवन अपने ससुराल मंझाटोली गुमला घूमने गया हुआ था। जिसके आंखों की रोशनी कम होने के कारण उसे देखने में परेशानी होती है।


शाम 5 बजे के आसपास वापस अपने घर आते वक्त वृद्ध शंख नदी के दलदल में फंस गया।यहां मछली मारने वाले व्यक्ति ने इस वृद्ध को फंसा हुआ देखा और ग्रामीणों को इसकी सूचना देकर वृद्ध को निकालने का प्रयास किया।जिसमें वे सफल नहीं हुए।

इस बचाव कार्य की जानकारी उन्होंने लोदाम चौकी प्रभारी अवनीश पासवान को देते हुए मदद की गुहार लगाई।

जानकारी मिलते ही प्रभारी अवनीश पासवान तत्काल घटनास्थल की ओर रवाना हो गए और मौके पर पंहुचते ही अपने कपड़े उतारकर दलदल में उतर गए।लगभग एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों की सहायता से वृद्ध को सही सलामत दलदल से बाहर निकाला गया।प्राथमिक उपचार के लिए होन्द्रों सिंह को लोदाम के स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया जहां उनकी स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

"जिले के एसपी एसएल बघेल ने पत्रवार्ता को बताया कि लोदाम प्रभारी समेत सभी जवानों ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए बेहतर कार्य किया है जिन्हें पुरस्कृत किया जाएगा।"

देखें जशपुर पुलिस का वीडियो कैसे बचाई वृद्ध की जान

Post a Comment

0 Comments