... Breaking: "काँग्रेस के भविष्य" और "राष्ट्रीय अध्यक्ष" के मुद्दे पर जकाँछ सुप्रीमो "अजीत जोगी" ने कही ये बड़ी बात...

Recents in Beach


Breaking: "काँग्रेस के भविष्य" और "राष्ट्रीय अध्यक्ष" के मुद्दे पर जकाँछ सुप्रीमो "अजीत जोगी" ने कही ये बड़ी बात...





बिलासपुर,10अगस्त2019(पत्रवार्ता) काँग्रेस का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा इस बड़े सवाल के बीच जकाँछ सुप्रीमो अजीत जोगी ने बड़ा बयान दिया है। 

जोगी ने कहा कि, दो महीने से बिना राष्ट्रीय अध्यक्ष के चलने वाली ये दुनिया की पहली पार्टी है, नेतृत्व करने के लिए पार्टी को कोई नहीं मिल रहा है। ऐसे में अब समय आ गया है कि पार्टी को खत्म कर देना चाहिए। गान्धी जी ने भी आजादी के बाद पार्टी खत्म करने की बात कही थी। 1885 में बनी पार्टी का उमर 135 साल हो गया है, जबकि आज इंसान की भी अधिकतम आयु 60-70 साल की हो गयी है। जोगी ने ये भी कहा कि, काँग्रेस जल्द ऐसा नहीं करती है तो जनता खुद पार्टी को खत्म कर देगी। लगातार जनता का विश्वास काँग्रेस से उठता जा रहा है। 

कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस के विरोध पर जोगी ने कहा, कांग्रेस राष्ट्रविरोधी पार्टी हो गयी है। राष्ट्र की एकता नहीं चाहती काँग्रेस। विरोध करके सबसे बड़ी नासमझी कांग्रेस ने की। 

जाति मामले में सीएम बघेल के बयान पर पलटवार करते हुए भी जोगी ने कहा कि कोर्ट के सामने मामला विचाराधीन होने के बावजूद भूपेश का ये कहना दुःखद है। फैसला आने से पहले फैसला आने की बात से स्पष्ट है कि कमेटी जोगी के पक्ष में निर्णय नहीं करेगी। 

इसी पार्टी ने, राजीव, सोनिया जैसे वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें आदिवासियों का कई बार नेता भी चुना। नौकरी करते तक किसी ने जाति पर सवाल खड़े नहीं किया, राज्यसभा में जाते ही लोगों ने जाति का मामला उछाल दिया। पहले भी हाईकोर्ट, सुप्रीमकोर्ट ने उनके पक्ष में फैसला दिया है। 

इधर निगम, पंचायत चुनाव में इस बार जोगी ने काँग्रेस का नांगर(हल) चलने की बात कही है। जोगी ने कहा कि, विधानसभा में जनता ने भाजपा को और लोकसभा में काँग्रेस को नकार दिया है। जोगी काँग्रेस ही अब एक विकल्प है, जिसपर लोगों का भरोषा है। 

Post a Comment

0 Comments