... BREAKING पत्रवार्ता :अपने जीवन काल में 10 बार चुनाव जीतकर रिकार्ड बनाने वाले "मध्य प्रदेश के पूर्व CM" व BJP लीडर "बाबूलाल गौर" का निधन।

Recents in Beach


BREAKING पत्रवार्ता :अपने जीवन काल में 10 बार चुनाव जीतकर रिकार्ड बनाने वाले "मध्य प्रदेश के पूर्व CM" व BJP लीडर "बाबूलाल गौर" का निधन।





भोपाल 21 अगस्त 2019 (पत्रवार्ता) मध्य प्रदेश के पूर्व CM व बीजेपी नेता बाबूलाल गौर का निधन हो गया है। वह 89 साल के थे।कुछ समय से वे बीमार चल रहे थे मंगलवार को उनकी तबियत बिगड़ी और भोपाल के नर्मदा अस्पताल में में उनका निधन हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार ब्लड प्रेशर कम होने के साथ उनका पल्स रेट भी गिर गया था।श्री गौर पिछले 14 दिनों से नर्मदा अस्पताल में भर्ती थे और वेंटीलेटर सपोर्ट पर थे। उनकी किडनी भी पूरी तरह से काम नहीं कर रही थी।

मध्यप्रदेश के कद्दावर नेता के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले बाबूलाल गौर भोपाल के गोविंदपुरा विधानसभा सीट से 10 बार चुनाव जीतने में सफल रहे थे।

वह 23 अगस्त 2004 से 29 नवंबर 2005 तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रहे। बाबूलाल गौर 1974 में पहली बार एक उप-चुनाव के साथ निर्दलीय के तौर पर विधान सभा पहुंचे थे। वह मध्य प्रदेश विधान सभा में सितंबर 2002 से दिसंबर 2003 के बीच विपक्ष के नेता भी रहे।


छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने जताया दुःख

छत्तीसगढ़ की राज्यपाल सुश्री अनुसूईया उइके ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि स्वर्गीय श्री गौर आजीवन जन सेवा में लगे रहे। उनके लिए जनहित सर्वोपरि था। उनमें प्रखर नेतृत्व और संगठक का गुण था।महामहिम राज्यपाल ने ईश्वर से प्रार्थना की है कि दिवंगत आत्मा को शान्ति प्रदान करे और शोक संतप्त परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति दे।
 

Post a Comment

0 Comments