... "जूदेव विशेष" : "कुछ तो बात है कि हस्ती मिटती नहीं हमारी" "युवाओं के दिलों पर राज करने वाले स्वर्गीय दिलीप सिंह "जूदेव" का सपना ........?

"जूदेव विशेष" : "कुछ तो बात है कि हस्ती मिटती नहीं हमारी" "युवाओं के दिलों पर राज करने वाले स्वर्गीय दिलीप सिंह "जूदेव" का सपना ........?







योगेश थवाईत 

बिलासपुर/जशपुर(पत्रवार्ता.कॉम) देश में धर्मान्तरण के विरुद्ध "आपरेशन घर वापसी" का आगाज करने वाले अजेय योद्धा "स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव"की छठवीं पुण्यतिथि पर हर किसी ने जशपुर से लेकर बिलासपुर तक प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की उस दिव्य चेतना को आज भी लोग महसूस कर रहे हैंस्वर्गीय जूदेव के जीवन का एक बड़ा सपना था "ग्रीन जशपुर" एक बात वे हमेशा कहा करते थे " मेरे रहते यहाँ कभी कोई खनन नहीं होगा" 



स्वर्गीय दिलीप सिंह जूदेव के बेहद करीबी रहे शंकर प्रसाद गुप्ता बताते हैं कि आपरेशन घरवापसी के बाद अगर उनका कोई बड़ा सपना था तो वह था "ग्रीन जशपुर"।जशपुर की हरियाली के लिए उन्होंने जीवन भर संघर्ष किया और दो टूक शब्दों में वे कहा करते थे "मेरे जीते जी यहाँ कोई खनन नहीं होगा न ही यहाँ धुवां उगलने वाले प्रदुषण बढाने वाले उद्योगों को बढ़ावा दिया जाएगा 

आज जशपुर खनन के मुहाने पर खड़ा है जहाँ अगले पल "जशपुर की बर्बादी का मंजर"हर कोई देख सकेगा।यहाँ की हरियाली नेस्तनाबूद हो जाएगी।जिसे बचाने के लिए कोई नहीं होगाजशपुर के बगीचा बीजेपी कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने जूदेव को याद करते हुए उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और स्वर्गीय जूदेव से गुहार लगाते हुए उन्होंने एक ही बात कही  हे! जूदेव तुम फिर लौट के आना ........


देश में पहली "जूदेव सेना" बिलासपुर में बनी।देश के युवाओं के दिलों में राज करने वाले "जूदेव" से युवा इतने प्रभावित रहते ते कि जय जूदेव के नारों के साथ हर घड़ी वे हर परिस्थिति से लड़ने के लिए हमेश तैयार रहते थे दिलीप सिंह जूदेव ने जिस अंदाज के साथ अपना जीवन जिया सबको स्नेह के एक सूत्र में पिरोये रखा आज उस दिव्य चेतना से प्रेरणा लेकर युवाओं को उस दिशा में उनके प्रताप को जीवंत बनाकर उनके पदचिन्हों पर चलने की आवश्यकता है



कद्दावर बीजेपी नेता स्व. दिलीप सिंह जूदेव के पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित कर बिलासपुर ने भी उन्हें याद किया। जिला भाजपा कार्यालय में विशेष रूप से श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। जिसमें सांसद अरुण साव, मेयर किशोर राय सहित पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल रहे।

सांसद साव ने स्व.जूदेव को याद करते हुए कहा,कि उनके जैसे सरल, ओजस्वी व्यक्तित्व वाले जननेता से हमेशा पार्टी को प्रेरणा मिलती है। उनके बताये मार्ग पर चलकर उनके सपनों को साकार करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है।मेयर किशोर राय ने कहा कि स्व. जूदेव और बिलासपुर का गहरा नाता है। सांसद के तौर पर उन्होंने बिलासपुर की सेवा की है। हर व्यक्ति को उन्होंने अपने परिवार का सदस्य माना। 



Post a Comment

0 Comments