... BJP संगठन चुनाव : प्रदेश निर्वाचन समिति का गठन, "रामप्रताप-विष्णुदेव साय कराएंगे छत्‍तीसगढ़ भाजपा का संगठनात्मक चुनाव", जिलों में इन्हें मिली ज़िम्मेदारी..

Recents in Beach


BJP संगठन चुनाव : प्रदेश निर्वाचन समिति का गठन, "रामप्रताप-विष्णुदेव साय कराएंगे छत्‍तीसगढ़ भाजपा का संगठनात्मक चुनाव", जिलों में इन्हें मिली ज़िम्मेदारी..





योगेश थवाईत

रायपुर,21अगस्त2019(पत्रवार्ता) भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय चुनाव प्रभारी राधामोहन सिंह ने सदस्यता अभियान के बाद छत्तीसगढ़ भाजपा में संगठनात्मक चुनाव कराने के लिए प्रदेश निर्वाचन समिति का गठन किया है। प्रदेश चुनाव अधिकारी रामप्रताप सिंह और सह चुनाव अधिकारी विष्णुदेव साय को नियुक्त किया गया है।

इसके साथ ही जिलों में चुनाव अधिकारी की भी घोषणा की गई है। भाजपा का सदस्यता अभियान 31 अगस्त तक चलेगा। इसमें सदस्यता के बाद सक्रिय सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। 

सितंबर से मंडल स्तर का चुनाव शुरू होगा। दिसंबर में प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव संभावित है। एक से 15 सितंबर तक प्राथमिक समितियों (बूथ) के चुनाव, 25 सितंबर से 10 अक्टूबर तक मंडल, 21 अक्टूबर से 5 नवंबर तक जिलाध्यक्षों और दिसंबर में प्रदेशाध्यक्ष चुना जाएगा।

प्रदेश चुनाव अधिकारी रामप्रताप सिंह ने के मुताबिक सदस्यता अभियान के साथ ही संगठन चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाती है। मंगलवार को सदस्यता अभियान समाप्त हो गया है। अब सक्रिय सदस्यता अभियान और सदस्यता अभियान का वेरिफिकेशन होगा। सितंबर से बूथ कमेटियों का गठन शुरू किया जाएगा।


उन्होंने बताया कि 26 अगस्त को जिला निर्वाचन अधिकारियों की ट्रेनिंग होगी। प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में वरिष्ठ पदाधिकारियों की मौजूदगी में निर्वाचन के संबंध में जानकारी दी जाएगी। इसके बाद विधिवत निर्वाचन बूथ स्तर पर शुरू होगा।

Post a Comment

0 Comments