Recents in Beach


Breaking: विधायक शैलेष पांडेय ने सदन में उठाया हुक्काबार का मामला, गृहमंत्री साहू ने की कानून बनाने की घोषणा..


(पत्रवार्ता.कॉम) बिलासपुर समेत प्रदेश में पैर-पसार रहे हुक्का बार को लेकर बिलासपुर विधायक शैलेष पांडेय ने विधानसभा में ध्यानाकर्षण के दौरान मसले को प्रमुखता से उठाया। प्रदेश के युवाओं के भविष्य की चिंता व्यक्त करते हुए पांडेय ने हुक्काबार के सञ्चालन को लेकर कहा कि नई पीढ़ी इसके गिरफ्त में आ रही है। कम से कम 300 हुक्का बार प्रदेश भर में चल रहा है।


गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने इस मसले को लेकर पक्ष रखा कि पुलिस को जब सूचना मिलती है तो कार्रवाई करती है। वही इस मसले पर अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने गृहमंत्री से सीधे पूछा कि आप यह बताईए हुक्का बार वैध है या अवैध, क्या ये पूरे प्रदेश में चल रहा है? इस पर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि हुक्का बार को लेकर कोई क़ानून ही प्रचलन में नही है। कितने हुक्का बार चल रहे हैं, ये जानकारी मेरे पास नहीं है. इसकी जानकारी दूसरे विभाग से आएगी, मेरे पास कार्रवाई करने का अधिकार है।

गृहमंत्री ने कहा कि गुमाश्ता लायसेंस बनाकर हुक्का बार चलाने की शिकायत मिलती है, जहां-जहां से शिकायत आती है, वहां-वहां कार्रवाई होती है। बार का लाइसेंस दिया जाता है, हुक्का बार का लाइसेंस नहीं दिया जाता।

बृजमोहन अग्रवाल ने आपत्ति जताते हुए कहा कि मंत्री का जवाब उचित नहीं है, किसी सवाल पर जवाब देना सरकार की संयुक्त जवाबदारी है, मंत्री का ये कहना कि कितने हुक्का बार संचालित है, ये जानकारी मेरे विभाग के पास नहीं है।

ताम्रध्वज साहू ने हुक्का बार के मामले में शैलेष पांडेय के कानून बनाये जाने की मांग पर सदन में घोषणा की, हुक्का बार को लेकर सरकार नियम बनाएगी, और जल्द क़ानून अस्तित्व में आ जाएगा, इसके साथ ही मंत्री ने कहा कि विधायक सूचना दें दे तो जो भी हुक्का बार चल रहे हैं उन पर कार्यवाही करेंगे।


Post a Comment

0 Comments