... ब्रेकिंग पत्रवार्ता -कलेक्टर से हुई शिकायत,पोषण आहार वितरण में लापरवाही,सुपरवाईजर निलंबित...

ब्रेकिंग पत्रवार्ता -कलेक्टर से हुई शिकायत,पोषण आहार वितरण में लापरवाही,सुपरवाईजर निलंबित...




जशपुर18 जुलाई 2019 (पत्रवार्ता)  जशपुर कलेक्टर  निलेशकुमार महादेव क्षीरसागर ने पूरक पोषण आहार वितरण में लापरवाही बरतने के मामले में कड़ी कार्रवाई की है महिला बाल विकास परियोजना दुलदुला करडेगा के सेक्टर सुपरवाईजर श्रीमती उषा किरण केरकेट्टा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 

निलंबित सुपरवाईजर  श्रीमती केरकेट्टा के विरूद्ध पूरक पोषण आहार  के वितरण में गड़बड़ी किए जाने की शिकायत प्रशासन को प्राप्त हुई थी। जांच में मामला सही पाए जाने  पर निलंबन की कार्रवाई की गई है। 

उल्लेखनीय है कि सेक्टर सुपरवाईजर पूरक पोषण आहार की आपूर्ति करनेवाली महिला स्व. सहायता समूह एंव सेक्टर के अंतर्गत आने वाले समस्त आंगनबाड़ी केन्द्र के रख-रखाव एवं संचालन की नोडल अधिकारी होती हैं। आंगनबाड़ियों में पूरक पोषण आहार की आपूर्ति एवं वितरण की मॉनिटरिंग का प्राथमिक दायित्व सेक्टर सुपरवाईजर का होता है। 

आँगनबाड़ी केन्द्रों में पोषण आहार के फर्जी वितरण व मानक से कम वितरण पर भी जल्द कार्रवाई की बात कही जा रही है गौरतलब है कि बगीचा,सन्ना,कांसाबेल,कुनकुरी,दुलदुला व् फरसाबहार इलाके में स्व सहायता समूहों द्वारा पोषण आहार के वितरण में जमकर गड़बड़ी की जा रही है।ऐसे फर्जी समूहों आर नकेल कसने की तैयारी प्रशासन द्वारा की जा रही है 

Post a Comment

0 Comments