Recents in Beach


सरोकार पत्रवार्ता : "ब्लड कैंसर" से जूझ रहा 13 साल का मासूम "कृष".. पिता ने की मदद की अपील,शासन की आयुष्मान योजना का नहीं मिल रहा लाभ।



जशपुर 08 जुलाई 2019 (योगेश थवाईत@पत्रवार्ता) मासूम सी जिंदगी जिसे अब तक नहीं पता कि उसे ब्लड कैन्सर है।जिसने जिंदगी शुरु ही की थी कि पिता के सपनों पर ग्रहण से लग गया।मासूम कृष सोनी को ब्लड कैंसर है। पिता की सारी कमाई  इस बीमारी के टेस्ट व रिपोर्ट में खत्म हो चुकी है।

13 वर्षीय कृष सोनी छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के बगीचा का निवासी है जिसके पिता नंदकिशोर सोनी बाजार में दुकान लगाकर अपनी आजीविका चलाते हैं।

ब्लड कैंसर से जूझ रहे कृष के पिता नंदकिशोर सोनी ने पत्रवार्ता से चर्चा में बताया कि वे बृहद गरीब परिवार से हैं।शुरुआती ईलाज के दौरान ब्लड कैंसर का पता नहीं चल पाया।अम्बिकापुर में कुछ दिन इलाज चलने के बाद कृष को रायपुर के मेकाहारा में भर्ती कराया गया जहां ब्लड चढ़ाने के बाद भी हालत में कोई सुधार नहीं आया।

एनजीओ की मदद से मासूम कृष को बालको हॉस्पिटल रायपुर में भर्ती कराया गया है जहां प्रारंभिक जांच में चिकित्सकों ने ब्लड कैंसर की पुष्टि की है।अब तक के जांच रिपोर्ट में लगभग 50 हजार रुपए खर्च हो चुके हैं वहीं लगभग 16 हजार रुपए अस्पताल का अब तक बकाया है।

वहां के चिकित्सकों ने बताया कि ढाई साल तक इसका इलाज चलेगा जिसका खर्च लाखों में होगा।असमर्थता जताते हुए जब बेबस पिता ने कहा कि इलाज नहीं करा पाऊंगा इतने पैसे नहीं है व्यवस्था करना पड़ेगा तो डॉक्टरों ने मासूम कृष को रिलीफ कर दिया।कुछ देर बाद ही कृष के यूरीन से खून आने लगा जिसके बाद चिकित्सकों ने कृष को फिर से भर्ती करने को कहा।

अस्पताल का पहले का पैसा बकाया है वहीं अब पिता के पास वापस घर आने तक के पैसे नहीं बचे।फिलहाल कृष बालको हॉस्पिटल रायपुर में जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है।जहां अब तक उसका इलाज शुरू नहीं हो सका है।

आप सभी से विनम्र निवेदन मासूम कृष के पिता को यथासंभव सहयोग देकर मानवता को जीवंत रखने का प्रयास करें।कृष के उन्नत स्वास्थ्य के लिए आप हम सब मिलकर ईश्वर से प्रार्थना करें।

(कृष की मां नीलम सोनी के खाते में आप यथासंभव सहयोग राशि जमा कर सकते हैं।)

Neelam Soni
A/C : 34173152512
IFSC : SBIN0005493
SBI BAGICHA

कृष के स्वास्थ्य की जानकारी के लिए उसके पिता के मोबाईल नंबर 6261592 817 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments