Recents in Beach


बिग ब्रेकिंग :- BJP कार्यकर्ताओं की "दो टूक " विष्णुदेव साय को टिकट नहीं मिला तो देंगे सामूहिक इस्तीफा,कांग्रेस को मिलेगा वाक ओवर



रायपुर (पत्रवार्ता) रायगढ़ लोकसभा से बीजेपी सांसद एवं केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय के टिकट काटे जाने से रायगढ़ से लेकर जशपुर तक के कार्यकर्ताओं में खासी नाराजगी देखी जा रही है।जिला संगठन के कार्यकर्ता पदाधिकारी सामूहिक इस्तीफा देने की तैयारी में हैं वहीँ राजनीतिक रणनीतिकार इसे कांग्रेस के लिए वाक ओवर बता रहे हैं।

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर बीजेपी कांग्रेस दोनों पार्टी बेहतर प्रत्याशी पर नजर बनाए हुए है वहीँ छत्तीसगढ़ बीजेपी में एक साथ पूर्व सांसदों का टिकट काटे जाने से बीजेपी कार्यकर्ता खासे नाराज हैं जिसका असर लोकसभा चुनाव पर पड़ सकता है।

कांग्रेस ने अब तक एक तिहाई सीट में अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है वहीँ बीजेपी अपने प्रत्याशी घोषित करने के लिए गहन मंथन कर रही है।

प्रदेश के प्रभारी अनिल जैन ने बैठक के बाद साफ कर दिया की छत्तीसगढ़ के सभी सीटों पर नए चेहरे को मौका मिलेगा।

रायगढ़ लोकसभा के 20 साल से सांसद रहे विष्णुदेव साय के टिकट काटने की खबर को लेकर जशपुर से रायगढ़  सारंगढ़ तक के बीजेपी के जिला पदाधिकारी,मंडल अध्यक्ष एवं कार्यकर्ताओं ने सोशल मिडिया में  विरोध करना शुरू कर दिया है,कार्यकर्ताओं का कहना है कि विष्णु देव साय अपने सांसद कार्यकाल में कुशल नेतृत्व करते हुए,हमेशा निर्विवाद रहे।जिनको टिकट न मिलना कार्यकर्ताओं के साथ क्षेत्रवासियों की भावना  का अपमान है।

जिस जातिगत समीकरण के साथ रायगढ़ लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है उसे तोड़ने के लिए विष्णुदेव साय सफल प्रत्याशी साबित हो सकते हैं ...दरअसल रायगढ़ से लेकर जशपुर तक  सर्वाधिक वनवासी,आदिवासी,उंराव व् कँवर वोट हैं जिसमे पूर्व संसद विष्णुदेव साय की बेहतर पकड़ है।

विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों को एकजुट कर फिर से रिचार्ज करने का काम श्री साय ने बेहतर ढंग से किया है।पिछले लोकसभा चुनाव में 2 लाख 17 हजार मतों से जीत सुनिश्चित करने वाले विष्णुदेव साय को टिकट न दिए जाने से रायगढ़ सीट पर खासा असर पड़ सकता है।


Post a Comment

0 Comments