... अब आप साईबर क्राईम से नहीं ठगे जाएंगे

अब आप साईबर क्राईम से नहीं ठगे जाएंगे

क्या है बिलासपुर पुलिस का जागृति अभियान
बिलासपुर (पत्रवार्ता डॉट कॉम) बढ़ते संचार क्रांति के साथ साईबर अपराध भी दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं।जिसे लेकर बिलासपुर पुलिस ने साईबर जागृति अभियान की शुरुआत की है।

गौरतलब है कि अधिकतर साईबर क्राईम में ठगी के मामले सवसे अधिक होते हैं जिसमें ऑनलाईन व एटीएम कार्ड से कई लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं।इससे बचाव का पहला कदम है जागरूकता जिसके अभाव में ऐसी घटनाएं होती हैं।लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर दीपांशु काबरा व पुलिस अधीक्षक बिलासपुर आरिफ़ एच शेख़ ने यहां साइबर जागृति कार्यक्रम का उद्घाटन किया जिसका उपयोग कर अब बिलासपुर के नागरिक बनेंगे स्मार्ट नागरिक।



बिलासपुर ज़िले के नागरिकों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक करने एवं विभिन्न प्रकार की ठगी इत्यादि से बचाने के लिए बिलासपुर ज़िले में साइबर जागृति कार्यक्रम शुरू किया गया है ,जिसके प्रथम चरण में आज पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज दीपांशु काबरा एवं एसपी आरिफ़ एच शेख़  द्वारा एएसपी अर्चना झा व ग्रामीण की उपस्थिति में साइबर जागृति पोस्टर का अनावरण किया गया । यह पोस्टर स्कूल ,कॉलेजों ,बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, ग्राम पंचायत भवन व सार्वजनिक स्थानों में लगाए जाएंगे।इसके साथ ही साथ शहर में चलने वाले सिटी बसों और ऑटो इत्यादि में भी पोस्टर लगाए जाएंगे ,जिससे बिलासपुर के नागरिक जागरूक व स्मार्ट नागरिक बन सकें।द्वितीय चरण में विभिन्न ग्रामों व स्कूल कॉलेजों में जाकर सभी को प्रेज़ेंटेशन व पाम्पलेट के माध्यम से जागरूक किया जाएगा ।

फिलहाल बिलासपुर पुलिस की इस योजना से लोग खासे आकर्षित हो रहे हैं वहीं जागरूकता के साथ अब लोग स्मार्ट भी बनते जा रहे हैं।


Post a comment

0 Comments