... इसे कहते हैं दिल जीतना

इसे कहते हैं दिल जीतना

बिलासपुर पुलिस ने जीता स्टाफ का दिल 
स्टाफ वेलफेयर को लेकर अभिनव पहल


बिलासपुर (पत्रवार्ता.कॉम) अपने शानदार काम के लिए मशहूर बिलासपुर पुलिस ने इस बार स्टाफ वेलफेयर को लेकर एक और अभिनव पहल किया है।जिसमें खास तौर पर ट्रैफिक स्टॉफ को ड्यूटी के दौरान कुछ ऐसी सुविधाएं मुहैया कराई गयीं हैं जो वैसे तो दिखने में छोटी हैं,लेकिन उनको बड़ी राहत देने वाली हैं।
दरअसल ट्रैफिक स्टॉफ को अपने ड्यूटी कार्यकाल के दौरान पूरे टाइम खुले आसमान के नीचे अलर्ट रहना होता है। ऐसे में धूल, गर्मी,पानी जैसी समस्याओं से उन्हें अक्सर जूझना पड़ता है।जिसे देखते हुए स्टॉफ वेलफेयर के लिए बिलासपुर पुलिस अधीक्षक आरिफ़ एच शेख ने एएसपी अर्चना झा, एएसपी ट्रैफिक रोहित बघेल के साथ मिलकर ट्रैफिक स्टॉफ को मास्क,चश्मा,कैप, व वाटर बॉटल का वितरण किया है।शुरुवात में लगभग 100 जवान इससे लाभान्वित होंगे। 
"एसपी ने इस दौरान व्यवस्थित यातायात के सुझाव व शिकायत के लिए एक वाट्सअप नम्बर (09685711095)  भी लॉन्च किया है। जिसके जरिये कोई भी नागरिक यातायात को लेकर फीडबैक दे सकेंगे।" एसपी ने बताया कि यातायात को बेहतर व व्यवस्थित करने के साथ स्टाफ के वेलफेयर के लिए इस पहल की शुरुवात की गयी है। गौरतलब है कि एसपी आरिफ़ एच शेख लगातार स्टॉफ वेलफेयर के साथ बेहतर पुलिसिंग को लेकर पहल करते आ रहे हैं। पहले भी उन्होंने स्टाफ को बेहतर कार्य के लिए सम्मान व पुरस्कृत करने के साथ स्मार्ट पुलिस,स्मार्ट नागरिक जैसे अभिनव पहल किये हैं।वाकई जब कोई दिल से किसी के लिए कुछ करे तो काम करने का उत्साह और भी दुगुना  हो जाता है यही कारण है की बिलासपुर पुलिस अपने स्मार्ट पुलिसिंग के लिए मशहूर हो गई है|

Post a comment

0 Comments