... क्रेशर खदान में हादसा एक मजदुर की मौत

क्रेशर खदान में हादसा एक मजदुर की मौत

जशपुर (पत्रवार्ता.कॉम) बगीचा थाना इलाके के भितघरा में  संचालित एसएसव्हीएम क्रेशर खदान में डम्फर की चपेट में आने से एक मजदुर की मौत हो गई है बताया जा रहा है की मृतक मजदुर पोकलेन मशीन में हेल्पर का काम करता था.हादसे के समय मृतक फोन पर बात कर रहा था उसी समय लोड डम्फर बैक करते वक्त उसके ऊपर चढ़ गया जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार घटना बीती रात 9:30 बजे की है .भितघरा क्रेशर खदान में कार्यरत मजदुर राधेश्याम साहू (२२ वर्ष) पिता रामदयाल साहू मध्यप्रदेश का रहने वाला था जो यहाँ काम करने के लिए आया हुआ था जिसके साथ यह हादसा हुआ.मृतक द्वारा कल रात फुर्सत के क्षणों में मोबाईल पर बात किया जा रहा था उसी दरम्यान लोड डम्फर वाहन क्रमांक सीजी 14डी 0370 बैक किया जा रहा था अचानक मृतक डम्फर की चपेट में आ गया.वाहन उसके ऊपर चढ़ने के कारन मजदुर के पेट,हाथ व पैर में काफी चोट आई जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई.

बगीचा पुलिस द्वारा शव पंचनामा कर मृत शरीर  सिंगरौली के लिए रवाना कर दिया गया है ..मामले में पुलिस द्वारा आरोपी चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है..

जिले में कई ऐसे उद्योग व् क्रेशर संचालित हैं जिनमे मजदुर सुरक्षा व श्रम नियमो की अनदेखी की जा रही है जरुरत है जिला प्रशाशन इस पर ध्यान दे ताकि मजदूरों को उनका हक़ मिल सके .

Post a comment

0 Comments