... ब्रेकिंग पत्रवार्ता जशपुर : "सीएम के गृह जिले में बड़ी लापरवाही को लेकर एक्शन में सरकार,बिजली विभाग के दो अधिकारी सस्पेंड,अधिकारियों की हर हरकत पर है शासन की नजर,जिम्मेदारी से कार्य नहीं करने वाले अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्यवाही।

Ro no12806/ 5

Ro no12806/ 5

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता जशपुर : "सीएम के गृह जिले में बड़ी लापरवाही को लेकर एक्शन में सरकार,बिजली विभाग के दो अधिकारी सस्पेंड,अधिकारियों की हर हरकत पर है शासन की नजर,जिम्मेदारी से कार्य नहीं करने वाले अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्यवाही।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,14 जून 2024

By योगेश थवाईत

शांत,सरल,सौम्य छवि रखने वाले सीएम विष्णुदेव साय गैर जिम्मेदारों के लिए बेहद सख्त होते नजर आ रहे हैं।जशपुर जिले में लगातार बिजली की शिकायतों को लेकर सरकार ने सख्ती दिखाते हुए तत्काल दो यंत्रियों को निलंबित कर दिया है।सीएम के गृह जिले में विद्युत की चरमराई अव्यवस्था को लेकर बिजली विभाग अब हरकत में नजर आ रहा है।

उल्लेखनीय है कि कुनकुरी ब्लाक के विद्युत विभाग के सहायक यंत्री आरएन साहू और कनिष्ठ यंत्री दिनेश को विद्युत विभाग ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबित सहायक और कनिष्ठ यंत्री पर कार्य में लापरवाही और उच्च अधिकारियो के निर्देशों की अवहेलना का आरोप लगा है।




छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रिब्यूशन कम्पनी लिमिटेड अंबिकापुर के मुख्य अभियंता द्वारा जारी किये गए आदेश मे निलंबन अवधि के दौरान सहायक यंत्री साहू का मुख्यालय बैकुंठपुर और कनिष्ठ यंत्री दिनेश का बलरामपुर निर्धारित किया गया है।

कुनकुरी क्षेत्र मे विद्युत व्यवस्था बनाये रखने की जिम्मेदारी पाटन के कनिष्ट यंत्री मनीष आडिल को दी गई है।विद्युत विभाग मे हुई इस कार्रवाई से ह्ड़कंप मचा हुआ है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने जशपुर जिले सहित पूरे प्रदेश मे विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त रखने के सख्त निर्देश दिए हैँ।वहीं जशपुर मे आंधी तूफान से प्रभावित हो रही बिजली आपूर्ति के जल्द से जल्द बहाल करने के लिए विद्युत विभाग के अधिकारी इन दिनों मिशन मोड मे 24 घंटे काम कर रहे हैं।

इस कार्रवाई के माध्यम से सरकार ने लापरवाही बरतने वाले  अधिकारी और कर्मचारियों को सख्त चेतावनी दी है।यह साफ संकेत है कि अब प्रशासन का तानाशाही रवैया नहीं चलेगा।शासन की योजनाओं को जमीनी स्तर पर क्रियान्वित करने के लिए हर जिम्मेदार को कुर्सी छोड़कर जमीन में उतरना पड़ेगा।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब