... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : पहाड़ी कोरवा बच्चों में फैला संक्रमण,गांव के लगभग एक दर्जन बच्चे खुजली से संक्रमित,गांव को स्वास्थ्य अमले का इंतजार,SDM ने दिए गांव में मेडिकल कैंप लगाकर आवश्यक जांच कार्यवाही के निर्देश।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : पहाड़ी कोरवा बच्चों में फैला संक्रमण,गांव के लगभग एक दर्जन बच्चे खुजली से संक्रमित,गांव को स्वास्थ्य अमले का इंतजार,SDM ने दिए गांव में मेडिकल कैंप लगाकर आवश्यक जांच कार्यवाही के निर्देश।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,07 जून 2024

बदलते मौसम के साथ ग्रामीण इलाकों में संक्रमण रोगों का खतरा बढ़ता जा रहा है।जिले के बगीचा विकासखंड में ग्राम पंचायत बुटंगा के कुढ़ाटेपना कोरवा बस्ती में दर्जनों पहाड़ी कोरवा बच्चे खुजली से संक्रमित हो गए हैं जो अन्य बच्चों में लगातार फैलता जा रहा है।अब तक स्वास्थ्य अमला ग्रामीणों तक नहीं पहुंच पाया है जिसके कारण ईलाज नहीं हो पा रहा है।

उल्लेखनीय है कि कुढ़ाटेपना कोरवा बस्ती में पिछले कई दिनों से पहाड़ी कोरवा बच्चे खुजली से परेशान हैं।गांव में परिजनों में बताया कि एक बच्चे से शुरु हुई यह बीमारी धीरे धीरे अन्य बच्चों में फैलती जा रही है।बच्चों के साथ बड़ों में भी संक्रमण फैल रहा है।जिनमें पियरमुनि,नरेश उम्र 9 साल शोभनाथ राम पहाड़ी कोरवा,नितेश उम्र 3 वर्ष हेमंत राम,गीतेश 2 साल,राकेश 5 वर्ष पिता संजय सूरदास,सतीश उम्र 10 पिता इंदर साय,अमोश उम्र 5 इंदरसाय सभी खुजली से संक्रमित हैं।

मामले में बगीचा एसडीएम ओंकार यादव ने स्वास्थ्य विभाग को विशेष निर्देश देते हुए तत्काल गांव में स्वास्थ्य कैंप लगाकर स्वास्थ्य जांच व चिकित्सा के निर्देश दिए हैं।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब