... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : जशपुर के लाल शहीद नीतेश एक्का को शौर्य शहीद यात्रा के माध्यम से दी जाएगी श्रद्धांजलि,पुलिस व आम नागरिक होंगे शामिल,दोपहर 12 बजे पुलिस लाईन लाया जाएगा शहीद का पार्थिव शरीर,गॉड ऑफ ऑनर के बाद पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा शहीद का अंतिम संस्कार,जशपुर पुलिस ने पूरी की तैयारी,नम आंखों से जशपुर वासियों को शहीद नीतेश का इंतजार,घटना पर सीएम विष्णुदेव साय ने जताया गहरा दुःख।

Ro no12806/ 5

Ro no12806/ 5

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : जशपुर के लाल शहीद नीतेश एक्का को शौर्य शहीद यात्रा के माध्यम से दी जाएगी श्रद्धांजलि,पुलिस व आम नागरिक होंगे शामिल,दोपहर 12 बजे पुलिस लाईन लाया जाएगा शहीद का पार्थिव शरीर,गॉड ऑफ ऑनर के बाद पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा शहीद का अंतिम संस्कार,जशपुर पुलिस ने पूरी की तैयारी,नम आंखों से जशपुर वासियों को शहीद नीतेश का इंतजार,घटना पर सीएम विष्णुदेव साय ने जताया गहरा दुःख।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,15 जून 2024

By योगेश थवाईत जशपुर

नारायणपुर मुठभेड़ में शहीद जवान नितेश का पार्थिव शरीर रविवार को रायपुर से 11 बजे जशपुर के पुलिस लाईन लाया जाएगा।जहां से जशपुर पुलिस के द्वारा नगर में शौर्य शहीद यात्रा के माध्यम से शहीद नितेश को श्रद्धांजलि दी जाएगी।जिसके बाद शहीद का पार्थिव शरीर गृहग्राम पोरतेंगा के लिए रवाना होगा जहां गॉड ऑफ ऑनर के बाद पूरे राजकीय सम्मान के साथ शहीद का अंतिम संस्कार किया जाएगा।उक्त घटना पर सीएम विष्णुदेव साय ने गहरा शोक प्रकट किया है।

नारायणपुर मुठभेड़ मे 26 साल के शहीद नितेश एक्का ,जशपुर के पोरतेंगा चराईडाँड़ के रहने वाले थे।घर में बड़े भाई अशोक एक्का हैं जो घर का काम सम्हालते हैं।माता श्रीमती नीलिमा एक्का गृहणी हैं।शहीद के पिता स्वर्गीय हेलारियूस एक्का गांव के सरपंच थे ।23 जून 2023 को लगभग एक साल पहले हार्ट अटैक से शहीद के पिता की मौत हो चुकी है।उनका सपना था कि बच्चों को पढ़ा लिखा के काबिल बनाऊं।गाँव का विकास करना चाहते थे।पिता की मौत के बाद नीतेश उनके सपने को पूरा करना चाहता था।

शहीद नीतेश को बचपन से आर्मी में जाने का शौक था ।हाईट कम होने में कारण उसने 2017 में 19वीं बटालियन सीएएफ जॉइन किया और नक्सलियों से लोहा लेने रवाना हो गया।नितेश की प्राथमिक व माध्यमिक की पढ़ाई गांव में ही हुई।आगे की पढ़ाई घोलेंगे में हुई।

जशपुर के एडिशनल एसपी अनिल सोनी ने बताया कि पुलिस परिवार के साथ जशपुरवासी नम आंखों से शहीद नीतेश की प्रतीक्षा कर रहे हैं।कल जशपुर नगर में शहीद शौर्य यात्रा निकाली जाएगी जिसके बाद गांव में शहीद को सलामी पश्चात पुरे सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी। 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब