... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का समाज को संदेश व्यसन से बचाएं सृजन में लगाएं,युवाओं को नशे से दूर रहने की सलाह,शिक्षा से सृजन की ओर बढ़ाएं कदम,उरांव समाज के वार्षिक सम्मेलन के साथ अखिल विश्व गायत्री परिवार के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए सीएम।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का समाज को संदेश व्यसन से बचाएं सृजन में लगाएं,युवाओं को नशे से दूर रहने की सलाह,शिक्षा से सृजन की ओर बढ़ाएं कदम,उरांव समाज के वार्षिक सम्मेलन के साथ अखिल विश्व गायत्री परिवार के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए सीएम।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता, 02 मार्च 2024

By योगेश थवाईत

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय शनिवार को जशपुर के मनोरा पंहुचे जहां वे शहीद वीर बुधु भगत जयंती समारोह के साथ उरांव समाज के वार्षिक सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।जशपुर विधायक रायमुनि भगत,विधायक गोमती साय समेत उरांव समाज के पदाधिकारियों ने पारंपरिक लोटा पानी से सीएम विष्णुदेव साय का स्वागत किया।इसके बाद तपकरा में गायत्री परिवार के महायज्ञ प्राणप्रतिष्ठा कार्यक्रम में वे शामिल हुए।

सीएम विष्णुदेव साय ने उरांव समाज के महापुरूषों के साथ वीर बुधु भगत के अतुलनीय योगदान को स्मरण करते हुए कहा कि उरांव समाज का एक गौरवशाली इतिहास रहा है। इस समाज ने अनेक महापुरूष दिए हैं जिनका मार्गदर्शन सभी लोगों को मिलता रहा है। आज हम सभी को महापुरुषों के आदर्शों पर चलने की जरुरत  है।

सीएम साय ने समाज के वरिष्ठ जनों से युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया और कहा कि नशे से समाज टूटता है।आज शासन नशे के विरुद्ध लड़ाई लड़ रही है लगातार पुलिस प्रशासन कार्यवाही कर रही है।युवाओं के शिक्षा के लिए छत्तीसगढ़ में तमाम संस्थान हैं जिसका लाभ यहां के युवाओं को उठाना चाहिए और नशे से दूर रहकर शिक्षा से सृजन की ओर अग्रसर होना चाहिए।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जशपुर जिले के फरसाबहार विकासखण्ड के ग्राम तपकरा में राष्ट्रीय जागरण अभियान 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ एवं मां गायत्री मूर्ति के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम का आयोजन 29 फरवरी से 3 मार्च तक गायत्री प्रज्ञापीठ तपकरा भंडारडीपा में अखिल भारतीय गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के मार्गदर्शन में आयोजित किया गया। 

मुख्यमंत्री ने यहां मां गायत्री की पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख समृद्धि, शांति और खुशहाली की कामना की। आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि गांव वालों के सहयोग से मंदिर का निर्माण किया गया है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम पहुंचने पर ग्रामवासियों और आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने उनका आत्मीय स्वागत किया।

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने श्रद्धालुओं को आप सबके बीच गायत्री महायज्ञ में आकर मुझे बहुत खुशी हो रही है। उन्होंने कहा कि वेद माता गायत्री से प्रार्थना है कि आप सभी को, क्षेत्रवासियों को तथा पूरे प्रदेश वासियों को अपना आशीर्वाद दें। माता गायत्री के आशीर्वाद से आज मैं एक कार्यकर्ता से मुख्यमंत्री तक के मुकाम पर पहुंचा हूं।

उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद से पूरा देश राममय हो गया है। हमारी सरकार ने श्री रामलला दर्शन के लिए विशेष योजना बनाई है जिसमें राज्य सरकार के खर्चे से लोगों को श्री रामलला का दर्शन कराएंगे। इस अवसर पर पूर्व संसदीय सचिव एवं कंवर समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष भारत साय,यश प्रताप सिंह देव, सुनील गुप्ता, शांति हरिद्वार से पधारे बुद्धदेव वर्मा, नेतराम सिंह एवं गायत्री परिवार के पदाधिकारी तथा बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी उपस्थित थे। इस अवसर पर सामूहिक रूप से गायत्री मंत्र का उच्चारण किया गया।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब