... ब्रेकिंग रायगढ़ : SECL खदानों में अराजकता से परेशान ट्रांसपोर्टरों का हल्ला बोल,माईनिंग के सारे नियम कानून ताक पर,न चालकों को शुद्ध पानी न पार्किंग,संघ ने उठाई आवाज तो भड़के GM,यूनियन ने दिया अल्टीमेटम व्यवस्थाएं नहीं सुधरीं तो सभी खदानों से डिस्पैच करेंगे बंद,देखिए पूरा मामला

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग रायगढ़ : SECL खदानों में अराजकता से परेशान ट्रांसपोर्टरों का हल्ला बोल,माईनिंग के सारे नियम कानून ताक पर,न चालकों को शुद्ध पानी न पार्किंग,संघ ने उठाई आवाज तो भड़के GM,यूनियन ने दिया अल्टीमेटम व्यवस्थाएं नहीं सुधरीं तो सभी खदानों से डिस्पैच करेंगे बंद,देखिए पूरा मामला

 


रायगढ़,टीम पत्रवार्ता,04 जनवरी 2024 

जिले में संचालित होने वाली एसईसीएल की खदानों में व्याप्त अनियमितताओं एवं लापरवाही को लेकर रायगढ़ जिला ट्रेलर मालिक कल्याण संघ लामबंद हो गया है। लगभग एक हफ्ते पहले समस्याओं को लेकर जीएम को सौपे गए शिकायत पत्र पर कोई कार्यवाही नहीं होने से नाराज यूनियन के पदाधिकारी आज जीएम से मिलने उनके कार्यालय पंहुचे जहाँ जीएम के गैर जिम्मेदाराना रवैये एवं अपमानजनक व्यवहार से यूनियन के लोग भड़क गए।तमाम व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं होने पर संघ के लोगों ने सभी खदानों से डिस्पैच बंद किये जाने का अल्टीमेटम दिया है।संघ की ओर से संरक्षक सतीश चौबे,अध्यक्ष दयानन्द पटनायक व सचिव सत्यदेव तिवारी के नेतृत्व में जीएम से मुलाकात कर समस्याओं से अवगत कराया गया। 

उल्लेखनीय है कि जिला ट्रेलर मालिक कल्याण संघ के द्वारा एसईसीएल रायगढ़ के मुख्य महाप्रन्धक को पिछले 29 दिसंबर को पत्र दिया गया था जिसमें बताया गया था कि जिले में संचालित खदानों में अराजकता अपने चरम सीमा पर पहुँच चुकी है, बड़े ही खेद से लिखना पड़ रहा है की मुलभूत सुविधावों के अभाव में कोल इंडिया के अन्तर्गत आने बाली एस ई सी एल रायगढ़ जिले की सभी खदान कुछ दबंग और अराजकतत्वों के भरोसे चल रही है, खदानों पे गुंडागर्दी अपने चरम सीमा पर है जिसका की प्रत्यक्ष उदाहरण अभी छाल खदान में सस्त्र सेना के जवानों (त्रिपुरा रायफल्स) के साथ खुलेआम मारपीट होना दर्शाता है। 

देखिए वीडियो 

एस ई सी एल की समुचित पार्किंग बयस्था और संचालन ना होने की बजह से आज हर खदान पर हर ट्रांसपोर्टर के साथ साथ अराजकतत्वों द्वारा अपनी अपनी लोडिंग लाइन चलाई जा रही है और लगातार अवैध वसूली की जा रही है, परिणामतः दुर्घटना की संख्या में लगातार अप्रत्याशित वृद्धि पाई जा रही है, और जो लोग साधारण ढंग से अपनी गाड़िया में लोडिंग चाहते है वो मजबुरी में 2-3 दिन खदानों में खड़े रह जा रहे है, जिसकी वजह से डीजल चोरी, सड़क जाम और अन्य परेशानियों का सामना गाडी मालिक के साथ साथ आमजन को भी करना पड़ रहा है। 

उक्त मामले में कोई एसईसीएल द्वारा कोई सार्थक पहल नहीं किए जाने से नाराज यूनियन के पदाधिकारी आज जीएम से मिलने पंहुचे जहाँ रायगढ़ जिला ट्रेलर मालिक कल्याण संघ के समस्त सदस्यों ने खदानों में समुचित पार्किंग वयस्था और पार्किंग में पीने लायक पेयजल के साथ साथ पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था की मांग की। 

संघ के संरक्षक सतीश चौबे ने बताया कि माईनिंग के गाईडलाईन के अनुसार खदानों में मुलभुत सुविधाओं के साथ पानी,प्रकाश,चिकित्सा,आवागमन,पार्किंग की तमाम जिम्मेदारी कम्पनी की होती है जिसका यहाँ कोई पालन नहीं  किया जा रहा है।यह एसईसीएल प्रबंधन की घोर लापरवाही है जिसका खामियाजा आम जन व ट्रांसपोर्टरों को उठाना पड़ रहा है। 

बहरहाल जिले के खदानों में यदि अराजकता की शिकायत संघ के लोग कर रहे हैं तो छत्तीसगढ़ में सुशासन के वादों के भरोसे स्थापित सरकार पर सवालिया निशान खड़े होना लाजिमी है। लिहाजा सरकार को गंभीरता से खदानों में सुसाशन स्थापित करने का प्रयास किया जाना चाहिए।  

सतीश चौबे ने कही ये बात 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब