... Breaking पत्रवार्ता : मलेरिया के प्रकोप के बाद अलर्ट मोड में प्रशासन,पहाड़ी कोरवा बस्ती में कैम्प लगाकर शुरु की गई जांच,एक ही परिवार के तीन लोग थे मलेरिया से संक्रमित,स्वास्थ्य अमला कर रहा निगरानी

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

Breaking पत्रवार्ता : मलेरिया के प्रकोप के बाद अलर्ट मोड में प्रशासन,पहाड़ी कोरवा बस्ती में कैम्प लगाकर शुरु की गई जांच,एक ही परिवार के तीन लोग थे मलेरिया से संक्रमित,स्वास्थ्य अमला कर रहा निगरानी

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,06 नवंबर 20222

By योगेश थवाईत

जशपुर जिले के बगीचा विकासखंड अंतर्गत पत्ताकेला गांव के बांसटोंगरी में एक परिवार के तीन लोगों में मलेरिया के लक्षण पाए जाने के बाद एहतियातन प्रशासन अलर्ट मोड  में आ गया।उल्लेखनीय है कि बाँसटोंगरी में मलेरिया एक पहाड़ी कोरवा परिवार में पति पत्नी समेत बच्चे में मलेरिया के लक्षण के बाद उन्हें बगीचा अस्पताल में भर्ती किया गया था। बिफनी 21 वर्ष पति निरंजन व 2 साल के पुत्र जगमोहन को 2 दिनों से बुखार की शिकायत थी।

गाँव में पंहुचकर बगीचा स्वास्थ्य अमले ने ग्रामीणों  जाँच शुरु कर दी।बगीचा विकास खंड के पत्ताकेला गांव में विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवारों के मलेरिया जांच के लिए कैम्प लगाया गया जिसमें 81 लोगों का जांच किया गया। फिलहाल मलेरिया के कोई मरीज अभी नहीं मिले हैं। लगातार स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में सर्वे का कार्य कर रही और निगरानी रखा जा रहा है। 

बीएमओ डॉ आरएन दुबे ने बताया कि बगीचा विकास खंड के पत्ताकेला गांव के अन्तर्गत बांसटोंगरी गांव में विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवारों के लिए मलेरिया जांच कैम्प लगाया गया स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा 81 लोगों का मलेरिया जांच कैम्प में किया गया और एक भी मलेरिया संक्रमित मरीज नहीं पाए गए इसके साथ ही आज भी स्वास्थ्य विभाग का अमला गांव में सर्वे का कार्य कर रही है स्वास्थ्य विभाग गांव में निगरानी बनाकर रखा गया है। 

------------------------------------------------------

जुड़ें जशपुर जंक्शन से Like,शेयर,सब्सक्राईब करें 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब